पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Pathankot News Tourist Is Coming To Pathankot From Delhi For 1500 Rupees There Are Taxi Drivers Carrying 5500 Rupees To 5 Km Of The City

फ्लाइट से 1500 रुपए में दिल्ली से पठानकोट पहुंच रहे हैं टूरिस्ट, यहां पर 5 किमी शहर तक Rs.500 ले रहे टैक्सी वाले

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एयरपोर्ट से पिछले पांच सालों से घाटे के कारण फ्लाइट बंद थीं। केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत डेढ़ साल से फ्लाइट शुरू की गई, जिसके तहत 50 फीसदी सीटों तक किराया काफी सस्ता है, उसके बाद महंगा हो जाता है। उसके कुछ साल पहले एयर इंडिया और उसके पूर्व किंगफिशर की फ्लाइट्स थीं, जिन्हें घाटे के कारण बंद कर दिया था। सालों एयरपोर्ट सुनसान पड़ा रहा था।

टोल हटाने की भी डीसी/एमएलए से कई बार गुहार : कमलजीत

पठानकोट सिटी से निकलकर एयरपोर्ट जाने वाली रोड पर डेढ़ साल पहले फ्लाइट शुरू होने से पहले हिमाचल का स्टेट टोल लगा दिया गया, जबकि यह रोड केवल एयरपोर्ट काे जाता है। रोड से जाकर कोई भी हिमाचल के अन्य किसी हिस्से में नहीं जा सकता, यानी टोल केवल एयरपोर्ट पर बोझ डालने के लिए लगाया। टोल के रूप में आम कारों का 40 रुपए, टैक्सी व कमर्शियल छोटी कारों का 50 रुपए, जबकि इनोवा का 70 रुपए टोल वसूला जाने लगा, जो यात्रियों पर ही बोझ है। एयरपोर्ट की मैनेजर कमलजीत का कहना है कि कई बार पठानकोट के डीसी, हिमाचल के अधिकारियों और लोकल एमएलए को टोल हटवाने के लिए कहा गया, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। वैसे एयरपोर्ट बंद पड़ा था, अब सहूलियतें देने के बजाय एयरपोर्ट को बैरियर के रूप में तबदील कर दिया है।

वीरवार को एयरपोर्ट पहुंचे टूरिस्ट टैक्सी व सवारियों के इंतजार में भटकते व (दाएं)एयरपोर्ट रोड पर हिमाचल का टोल नाका।

टैक्सी स्टैंड बूथ जिस पर रेट लिस्ट तक नहीं लगाई।

टैक्सी काउंटर पर रेट लिस्ट लगाना जरूरी एयरपोर्ट अथाॅरिटी के कार्यवाहक प्रबंधक त्रिभुवन दत्त के ध्यान में लाने पर उन्होंने कहा कि टैक्सी काउंटर पर रेट लिस्ट लगनी चाहिए। यही नहीं पांच या 7 मिनट के लिए जो पिक एंड ड्राप के लिए एयरपोर्ट आ रहा है, उससे पार्किंग फीस भी नहीं ली जानी चाहिए, इसकी नोटिस भी इंट्री गेट पर लगनी चाहिए।

अमृतसर की कंपनी के पास है टैक्सी स्टैंड का ठेका 6 महीने पहले एयरपोर्ट अथाॅरिटी ने टेंडर लगाकर एयरपोर्ट कैंपस में टैक्सी स्टैंड का ठेका अमृतसर की एक कंपनी को दे दिया। लोगों की परेशानी की शिकायतों पर भास्कर ने देखा कि टैक्सी बूथ पर रेट लिस्ट तक नहीं लगाई गई और वहां फंसे यात्रियों को स्टैंड का मालिक बताने वाले एक व्यक्ति ने जेब से निकालकर रेट चार्ट दिखाया और बताया कि यहां से टैक्सी का शहर के लिए कम से कम किराया 500 रुपए है। चार्ट पर भी दर्ज था कि जीएसटी, पार्किंग और टोल चार्ज एक्सट्रा। अब शहर तक अकेले जाने वाले यात्री के लिए यह बोझ से कम नहीं। बताया गया कि वहीं से टैक्सी डलहौजी, धर्मशाला, मैकलोडगंज, पालमपुर, अमृतसर के लिए भी अलग-अलग रेट पर उपलब्ध है। दिल्ली से यहां पहुंचने वाले कई टूरिस्ट पठानकोट बस स्टैंड से बस लेकर डलहौजी या धर्मशाला निकलते हैं, उनके लिए फ्लाइट और बस से महंगा शहर तक का 5 किमी का सफर पड़ता है। एयरपोर्ट के गेट से इंट्री करते ही पार्किंग का ठेकेदार 35 रुपए की पार्किंग पर्ची काट देता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें