एलिवेटेड ट्रैक का प्रोजेक्ट जब कांग्रेस ने मंजूर करवाया तब सनी देओल भाजपा में थे ही नहीं

Pathankot News - पठानकोट शहर को ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए 250 करोड़ रुपए के पठानकोट-जोगेंद्र नगर नैरोगेज रेलवे एलिवेटेड...

Jan 16, 2020, 08:11 AM IST
Pathankot News - when the congress approved the elevated track project sunny deol was not in the bjp
पठानकोट शहर को ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए 250 करोड़ रुपए के पठानकोट-जोगेंद्र नगर नैरोगेज रेलवे एलिवेटेड ट्रैक मंजूर कराने के लेकर कांग्रेस और भाजपा में क्रेडिट वार शुरू हो गई है। बुधवार को इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन विभूति शर्मा और अन्य कांग्रेसियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि एलिवेटेड प्रोजेक्ट विधायक अमित विज के प्रयास से मंजूर हो सका है। जब मसला उठाया गया था, तब सांसद सनी देओल भाजपा में शामिल तक नहीं हुए थे और अब उस पर दावा जता रहे हैं।

विभूति शर्मा और अन्य कांग्रेसियों ने दावा किया कि एलिवेटेड ट्रैक का प्रोजेक्ट 2017 में विधायक अमित विज ने शहर में पड़ते 9 रेलवे फाटकों को लेकर विधानसभा में चिट्ठी डाली थी। इसका प्रूफ दिखाते हुए विभूति शर्मा ने कहा कि तब तो सन्नी देओल भाजपा में भी शामिल भी नहीं हुए थे, जब से यह मसला उठाया जा रहा है। अब प्रोजेक्ट को मंजूर करवाने में इनका हाथ कहां से आया। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि सन्नी देओल बताए कि कब किसको चिट्ठी लिखी। उन्होंने कहा कि सन्नी देओल तो 2019 में आए हैं और कुछ ही दिनों में प्रोजेक्ट को मंजूर करवाने का क्रेडिट लेना शुरू कर दिया है। प्रोजेक्ट को पूरा करने में पंजाब सरकार भी 50 प्रतिशत हिस्सा देगी। इस मौके पर जिला प्लानिंग बोर्ड के चेयरमैन अनिल दारा, जिला प्रधान संजीव बैंस, पार्षद जुगल किशोर, पूर्व पार्षद धनवंत बाजवा, भानु प्रताप, रोहित सरना, विजय कुमार, पुरुषोत्तम, सुरेंद्र भटटी, रवि महाजन मौजूद थे।

बता दें कि एलिवेटेड ट्रैक बनने में एकमुश्त तो पैसा खर्च होगा लेकिन 10 गेटों पर 30 मुलाजिम काम करते हैं जिनकी महीने की सैलरी 20 लाख के करीब बनती है और सालाना 2 करोड़ से अधिक। एलिवेटेड बन जाने के बाद ये सभी मुलाजिम हट जाएंगे।

कांग्रेस-भाजपा में एलिवेटेड ट्रैक के लिए क्रेडिट वार जारी...कांग्रेस का दावा

ट्रस्ट के चेयरमैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा-कांग्रेस ने 2017 में उठाया था मुद्दा

कांग्रेस नेताओं के साथ जानकारी देत विभूति शर्मा, अनिल दारा और संजीव बैंस।

प्रोजेक्ट पास करवाने में अमित विज और सुनील जाखड़ का योगदान अहम

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन विभूति शर्मा ने कहा कि विधायक अमित विज और पूर्व सांसद सुनील जाखड़ ने रेलवे मंत्री से मिलकर एलिवेटेड ट्रैक की फिजिबिलिटी को चेक करवाया गया था। पंजाब सरकार ने टेक्निकल स्टडी के लिए 34 लाख रुपए बनता अपना हिस्सा भी दिया और 226 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट को मंजूर करवाया। प्रोजेक्ट को मंजूर करवाने में एमएलए अमित विज, पूर्व सांसद सुनील जाखड़ का अहम योगदान है, जिन्होंने सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह के जरिए प्रोजेक्ट के लिए अपना शेयर देने का आश्वासन दिया है।

X
Pathankot News - when the congress approved the elevated track project sunny deol was not in the bjp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना