Hindi News »Punjab »Patiala» First Time Candidate Photo On EVM

पहली बार ईवीएम पर होगी कैंडीडेट की फोटो, एक नाम के कई प्रत्याशियों की गफलत की दूर

अभीतक आपने लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जिस ईवीएम का इस्तेमाल किया था, नगर निगम चुनाव में वह ईवीएम थोड़ी सी अलग होगी।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 09, 2017, 06:20 AM IST

पटियाला। अभीतक आपने लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जिस ईवीएम का इस्तेमाल किया था, नगर निगम चुनाव में वह ईवीएम थोड़ी सी अलग होगी। निगम चुनाव में इस्तेमाल होने वाली ईवीएम पर कैंडीडेट की फोटो भी होगी। इससे वोटर्स को पसंदीदा प्रत्याशी को वोट देने में आसानी रहेगी। चुनाव के दौरान एक नाम के कई प्रत्याशी होने से वोटर्स को परेशानी होती थी। ऐसे में ईवीएम पर फोटो होने से आप सही प्रत्याशी को वोट डाल सकेंगे। इससे पहले कभी भी निगम चुनाव में ईवीएम पर फोटो नहीं लगाई गई थी। अब चुनाव प्रक्रिया भी लगातार अपग्रेड होती जा रही है। एक ही नाम के कई उम्मीदवार होने की वजह से वोटर्स के भ्रम में पड़ने की शिकायत इलेक्शन कमीशन को मिलती थी। इन शिकायतों को इलेक्शन कमीशन ने संज्ञान में लिया है। अब कमीशन ने निगम चुनाव में प्रत्याशी की फोटो वाली ईवीएम के इस्तेमाल की मंजूरी दी है।
जिला चुनाव अफसर शौकत अहमद परे ने बताया कि हाल ही में यूपी में हुए निगम और नगर पालिका चुनाव में ईवीएम पर फोटो लगाई गई थी। वहां पर इलेक्शन कमीशन का यह प्रयोग सफल रहा है। अब पंजाब में भी इसे लागू कर दिया गया है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patiala News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pehli baar eeviem par hogai kaindidet ki photos, ek naam ke kee prtyaashiyon ki gaflt ki dur
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patiala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×