Hindi News »Punjab »Patiala» डिपो संचालक और पूर्व बीजेपी जिला प्रधान के बेटों ने दुकान में घुसकर पीटा

डिपो संचालक और पूर्व बीजेपी जिला प्रधान के बेटों ने दुकान में घुसकर पीटा

पूर्व बीजेपी जिला प्रधान बलवंत राय के बेटों और भतीजों ने तोपखाना मोड़ पर शुक्रवार शाम को एक दुकान में घुसकर दुकान...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:00 AM IST

डिपो संचालक और पूर्व बीजेपी जिला प्रधान के बेटों ने दुकान में घुसकर पीटा
पूर्व बीजेपी जिला प्रधान बलवंत राय के बेटों और भतीजों ने तोपखाना मोड़ पर शुक्रवार शाम को एक दुकान में घुसकर दुकान मालिक महिला गीता देवी और उसके बेटे श्याम सुंदर से मारपीट की। उनको जख्मी कर दिया। पीड़ित महिला व बेटे को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। यह झगड़ा सरकारी राशन को लेकर हुआ था। पीड़ित पक्ष ने कहा था कि गरीबों को राशन नहीं मिल रहा है, जबकि ये लोग (हमलावर के पारिवारिक मेंबर) गेहूं लेकर जा रह हैं। इसके बाद बीजेपी नेता के बेटे और भतीजों ने लाठी डंडों से हमला किया था। जख्मी मां-बेटे को राजिंदरा में दाखिल कराया गया था। पुलिस ने झगड़े के करीब 22 घंटे बाद मां के बयान दर्ज कर लिए थे। जबकि जख्मी बेटे के बयान खबर लिखे जाने तक दर्ज नहीं हो सके थे। जबकि शनिवार सुबह करीब 10.30 बजे भाजपा नेता का भाई बलवीर चंद राजिंदरा अस्पताल में दाखिल हुआ। जो शाम 4:30 बजे छुट्टी लेकर घर चला गया था। पुलिस ने उसके बयान दर्ज कर लिए थे। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित पक्ष के रमेश कुमार, दया राम, श्याम सुंदर पर केस दर्ज किया है। जबकि संजीव कुमार, केशव, राजेश, सतीश कुमार बलवीर चंद का बेटा सुरेश, रमेश उसके भतीजे बब्लू, बब्लू के बेटे बिट्‌टू विनोद, पाला राम के खिलाफ पीड़ित परिवार ने शिकायत दी गई थी। पुलिस ने चार लोगों पर ही केस दर्ज किया है। सभी ने एसडीएम कोर्ट से जमानत ले ली है।

गरीबों को न देकर घर ले जा रहे सरकारी गेहूं

पुलिस कार्रवाई की हकीकत | 22 घंटे बाद मां के बयान लिए, बेटे के 24 घंटे बाद भी नहीं

यह था मामला

बीजेपी नेता बलवंत राय के भाई बलवीर चंद का इलाके में डिपाे है। शुक्रवार शाम को इलाके में बनी धर्मशाला में वह कनक बांट रहा था।। बलवंत राय का पोता हाथ में नीला कार्ड पकड़े वहां खड़ा था। वह गेहूं की बोरी दो रिक्शा पर रखकर घर ले गया। वहीं दुकान के बाहर बैठे मां-बेटे कहा कि सरकारी नौकर होने के बावजूद सरकारी कनक घर ले जा रहे हैं। इसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। मामले का वीडियाे भी वायरल हुआ है।

मां ने कहा, यह पहला हमला नहीं, बेटे से रखते हैं रजिंश

आज आरोपियों के खिलाफ करेंगे प्रेस काॅन्फ्रेंस|पीड़ित के बेटे और आप नेता रमेश कुमार ने बताया कि वह रविवार को पार्टी के बड़े नेताओं के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। वायरल वीडियो काे सामने रखेंगे। आरोपियों के खिलाफ कड़ी की मांग की जाएगी। आरोपियों ने पहले भी इस तरह की घटनाएं की है। अगर कार्रवाई न हुई तो संघर्ष तेज किया जाएगा।

घरेलू झगड़ा है निपट जाएगा: बलवंत राय|पूर्व बीजेपी जिला प्रधान बलवंत राय ने बताया कि झगड़ा हुअा था। केस भी दर्ज हुअा है। पुलिस इस मामले में अपने स्तर पर कार्रवाई कर रही है। यह काेई ऐसी बात नहीं है, जिसे किसी तरह का तूल दिया जाए। पारिवारिक मामला है। अापस में बैठकर हल हाे जाएगा। एेसी बातें तो हाे जाती हैं।

राजिंदरा में दाखिल गीता देवी और बेटे श्याम सुंदर ने बताया कि शुक्रवार शाम को वह दोनों दुकान के बाहर बैठे बातें कर रहे थे। उन्होंने सरकारी गेहूं घर ले जाने पर टिप्पणी की थी। इस पर गुस्साए लोगों ने दुकान में घुसकर हमला किया था। पुलिस ने क्रॉस केस दर्ज किया है। यह हमला पहली बार नहीं हुआ है, पहले ही आरोपियों ने एेसा किया है। उसके मुताबिक उसका बेटा आप से जुड़ा है, इसलिए ये ऐसी हरकते करते है।

थाना काेतवाली इंचार्ज राजेश काैशल ने बताया कि झगड़े की जानकारी मिलते ही पुलिस माैके पर भेजी। पुलिस ने अाराेपियों को गिरफ्तार किया था।

पहला सवाल| धारा 7/51 के तहत मामला दर्ज करने पर सवाल पर कहा कि पुलिस दाेनाें पार्टियों के बयान दर्ज कर रही है। एक्शन लेते हुए तुरंत आरोपियाों को गिरफ्तार किया था। मामले की जांच भी की जा रही है।

दूसरा सवाल| दुकान में घुसकर मारपीट करने के सवाल पर पहले वह टालते दिखे। बाद में उन्हाेंने कहा कि वीडियो में दुकान के अंदर का नहीं है। गेट पर झगड़ा हाेता नजर अा रहा है। विडियाे भी चेक कराएंगे। माैके के गवाह के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। बयान लेने की प्रक्रिया चल रही है। उसके बाद ही आगे कार्रवाई की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patiala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×