• Hindi News
  • Punjab
  • Patiala
  • मुझे वोट दो, मैं रेल दूंगा...का वादा नहीं हुआ कभी पूरा
--Advertisement--

मुझे वोट दो, मैं रेल दूंगा...का वादा नहीं हुआ कभी पूरा

Patiala News - आजादी के बाद से आज तक किसी भी रेल मंत्री ने पटियाला रेल यातायात को लेकर कदम नहीं उठाया। 70 साल से इस इलाके के लोग...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:10 AM IST
मुझे वोट दो, मैं रेल दूंगा...का वादा नहीं हुआ कभी पूरा
आजादी के बाद से आज तक किसी भी रेल मंत्री ने पटियाला रेल यातायात को लेकर कदम नहीं उठाया। 70 साल से इस इलाके के लोग पटियाला से जाखल वाया समाना, पातड़ां, खनौरी आैर मूनक रेल लिंक की मांग कर रहे हैं। किसी लोकसभा मेंबर ने भी लोकसभा में लोगों की आवाज नहीं उठाई।

हर लोकसभा चुनाव में आप मुझे वोट दो मैं आपको रेलगाड़ी दूंगा का वादा किया गया। अबकी बार केंद्र में मोदी सरकार का यह आखिरी बजट है। लोग उम्मीद लगाए बैठे हैं कि इस बार मोदी सरकार उनकी चिरलंबित मांग को जरूर पूरा करेंगे। इस इलाके के नौजवान पढ़ाई के लिए पटियाला और चंडीगढ़ जाते हैं यदि इलाके को यह रेल लिंक मिल जाता है तो इससे लाखों लोगों को फायदा मिलेगा। ऐतिहासिक दृष्टि से समाना मुस्लिम भाईचारे का केंद्र है।

यहां पर पाकिस्तान, ईरान, इराक आैर अफगानिस्तान से मुस्लिम भाईचारे के लोग मशहद अली की दरगाह पर जियारत करने आते हैं। वही हिंदुस्तान के हैदराबाद, लखनऊ, कानपुर, दिल्ली मेरठ, अजमेर, मध्य प्रदेश से भी लोग यहां आते हैं लेकिन ट्रेन नहीं होने से उन्हें यहां सीधे पहुंचने में दिक्कत आती है। स्टूडेंट्स शिप्रा गर्ग ने कहा बच्चों को शिक्षा हासिल करने के लिए काफी दूरी तय करनी पड़ती है।

हर लोस चुनाव में नेताओं ने किया वादा, 70 साल से समाना वाया पातड़ां, खनौरी, मूनक के लिए नहीं चली ट्रेन

जियारत करने को कई देशों के लोग आते हैं समाना

रेल न होने के कारण लोग बसों पर निर्भर। दूसरी ओर शुतराणा के विधायक निर्मल सिंह व अन्य।

विधायक निर्मल सिंह ने रेलमंत्री से की पटियाला-जाखल रेल लिंक देने की गुजारिश

शुतराणा के विधायक निर्मल सिंह ने कहा कि कई सरकारें आईं आैर चली गईं लेकिन पटियाला से जाखल रेल लिंक को किसी ने मंजूर नहीं किया। इस वजह से यह इलाका विकास में पीछे रह गया। लोगों की इस मांग को केंद्र सरकार इस बजट में पूरा करे ताकि लोगों को सुविधा मिल सके। उनकी भी रेलमंत्री से गुजारिश है कि इस रेल लाइन के प्रोजेक्ट को पूरा किया जाए। यहां प्रदीप शर्मा गोपाल, कृष्ण गर्ग, बालकिशन, धर्मपाल जोशी, अब्दुल मौजूद रहे।

X
मुझे वोट दो, मैं रेल दूंगा...का वादा नहीं हुआ कभी पूरा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..