Hindi News »Punjab »Patiala» डॉक्यूमेंट पूरे, 2600 अंकों की परीक्षा आज

डॉक्यूमेंट पूरे, 2600 अंकों की परीक्षा आज

स्वच्छता सर्वेक्षण में पटियाला के पिछले 3 दिनों से हो रहे निरीक्षण में 1400 नंबरों का डॉक्यूमेंटेशन का काम बुधवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 03:20 AM IST

स्वच्छता सर्वेक्षण में पटियाला के पिछले 3 दिनों से हो रहे निरीक्षण में 1400 नंबरों का डॉक्यूमेंटेशन का काम बुधवार देर शाम पूरा कर लिया गया। हालांकि पहले टीम ने इस काम को करने के लिए सिर्फ 1 दिन 29 जनवरी तय किया था, लेकिन सभी दस्तावेजों की चैकिंग में 3 दिन लग गए। अब वीरवार से 2600 नंबरों का डायरेक्टर आबजर्वेशन (1400 नंबर) और सिटीजन फीडबैक (1200 नंबर)का काम शुरू होगा। इसमें टीम खुद अपने स्तर पर शहर में कहीं भी जाकर साफ सफाई का मुआयना करेगी। इसके अलावा लोगों से फीडबैक लिया जाएगा। इधर निगम ने अपने सभी सेनिटेशन इंस्पेक्टरों को वीरवार को ड्यूटी पर पूरी तरह मुस्तैद रहने के निर्देश जारी कर दिए है। कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने अपील की है कि वो अगले दिनों अपना आस पास सफाई रखें।

कौन सा इलाका चेक करना, दिल्ली से आएगा निर्देश

टीम के दो सदस्यों ने सभी दस्तावेजों की रिपोर्ट साथ के साथ दिल्ली सबमिट की है। अब इस रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली से टीम को शहर में कहां जाकर कब चैकिंग करनी है, का निर्देश मिलेगा। टीम सदस्यों ने मौके पर जाकर ऑनलाइन अपनी उपस्थिति दर्शानी है। ऐसे में मौके पर आई टीम द्वारा अपनी तरफ से कोई पैरवी करने की संभावना काफी कम रह जाती है।

सभी निभांए जिम्मेदारी|पिछले साल के सर्वेक्ष्ण में 423 शहरों में पटियाला की 411वीं पोजीशन थी। अब हमारी जिम्मेदारी है कि शहर की रैकिंग बेहतर हो। शाही शहर अव्वल बनें, इसके लिए मिलकर जिम्मेदारी निभानी होगी। एप डाउनलोड करने से लेकर शहर में गंदगी की सूचना निगम को देनी होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patiala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×