दिव्यांग वाेटर्स के लिए एप किया लांच NSVP पर सर्च करें बूथ की लाेकेशन

Patiala News - डेफ एंड डंब वोटर्स के लिए भारतीय संकेतक भाषा मोबाइल एप स्पीकिंग हैंड्स संस्था के स्टूडेंट्स ने तैयार किया है।...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:21 AM IST
Patiala News - app launches for divya waters launches at nsvp search booth
डेफ एंड डंब वोटर्स के लिए भारतीय संकेतक भाषा मोबाइल एप स्पीकिंग हैंड्स संस्था के स्टूडेंट्स ने तैयार किया है। इंडियन साइन लैंग्वेज एप (Indian sign language app) काे पोस्टर शुक्रवार काे डीसी कुमार अमित ने लांच किया। मुख्य चुनाव अफसर डा. एस करुणा राजू की अगुवाई में संस्था के विद्यार्थियाें ने साइन एक्स इंडिया लिमिटेड के सहयाेग से इस मोबाइल एप काे तैयार किया है। वोटर कार्ड, पोलिंग बूथ, वोट के अधिकार, संबंधित बीएलओ, ईवीएम, वीवीपैट की जानकारी, पोलिंग बूथ सुविधाओं की जानकारी मिल सकेगी। डीसी ने बताया कि यह एप बोलने और सुनने से असमर्थ वोटरों की मदद करेगा। स्पीकिंग हैंड्स संस्था की प्रमुख गुरमीत कौर शेरगिल माैजूद रहीं। डीसी ने उनकाे बधाई दी। जिला नोडल अफसर स्वीप प्रो. गुरबख्सीश सिंह अंटाल, वरिन्दर सिंह टिवाना माैजूद रहे।

वेबसाइट पर सर्च करें वोटर डिटेल

पटियाला | अगर आपको अपना नाम वोटर लिस्ट में देखना है तो अॉनलाइन चेक कर सकते हैं। अपने बूथ की तलाश में घूमने की बजाय आप ऑनलाइन या एक मैसेज से इसका पता लगा सकते हैं। नाम चेक करने के लिए सबसे पहले नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल (NSVP) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। जिसमें सिटीजन इनफॉरमेशन में बूथ, एसी और पीसी सर्च करने के लिए स्क्रॉल करें और उस पर क्लिक करें। इसमें आपसे कुछ जरूरी जानकारी मांगी जाएगी, उसे भरें। आपका पोलिंग बूथ और दूसरी जरूरी जानकारी आपकाे पेज के नीचे दिखेगी। पोलिंग बूथ सर्च करने से पहले इस बात का विशेष ख्याल रखें कि लिस्ट में है।

X
Patiala News - app launches for divya waters launches at nsvp search booth
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना