खाना और नीयत दोनों खराब

Patiala News - राजीव गांधी नेशनल यूनिवर्सिटी अॉफ लॉ के छात्रों ने चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर एसपी सिंह पर मिस विहेब करने, गर्ल्स...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:06 AM IST
Patiala News - both food and diet bad
राजीव गांधी नेशनल यूनिवर्सिटी अॉफ लॉ के छात्रों ने चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर एसपी सिंह पर मिस विहेब करने, गर्ल्स स्टूडेंट्स को गलत निगाह से देखने और फब्तियां कसने का आरोप लगाया। उन्होंने खराब खाना परोसे जाने का आरोप लगाकर शुक्रवार देर रात से धरना शुरू किया। छात्रों का आरोप था कि उनकी परेशानियों को दरकिनार कर अथॉरिटी ने 15 मार्च को बीए एलएलबी सेकेंड ईयर के 6 स्टूडेंट्स को एक्ट अॉफ वायलेंस के तहत सस्पेंड कर दिया। छात्रोें पर यूनिवर्सिटी की प्रॉपर्टी डैमेज करने का आरोप लगाया गया है। धरने के दौरान छात्रों की बहाली की मांग की गई। सुरक्षा के लिए अथाॅरिटी ने बख्शीवाला थाने को सूचना दी। यूनिवर्सिटी के चांसलर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस होते हैं। उन्होंने शुक्रवार रात को ही हाईकोर्ट के दो जज जस्टिस रवि रंजन और जस्टिस हरसिमरन सिंह सोढी को भेजा। स्टूडेंट्स चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर एसपी सिंह को सस्पेंड करने की जिद पर अड़े रहे। हालात की गंभीरता को देखते हुए डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित और एसएसपी मंदीप सिंह सिद्धू भी कैंपस में पहुंच गए। हड़ताल खत्म करने के लिए जस्टिस और जिला प्रशासन के दबाव में सस्पेंड सभी 6 स्टूडेंट्स को बहाल जरूर कर दिया गया। देर शाम चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर को छुट्टी पर भेज दिया गया। शाम को हाईकोर्ट से जज महेश ग्रोवर छात्रों को मनाने पहुंचे, पर उनकी बैठक बेनतीजा रही।

6 स्टूडेंट्स निकाले, विरोध पर सभी को बहाल किया, चीफ एडमिनिस्ट्रेटर्स को छुट्‌टी पर भेजा

32 हजार सालाना चार्ज पर मिलता है इस तरह का खाना। दाल में मक्खी है और पत्तागोभी सड़ी हुई है।

10 बजे रात में धरना...चीफ एडमिनिस्ट्रेटर को सस्पेंड करने की मांग को लेकर छात्रों का 24 घंटे से धरना जारी है। शनिवार शाम को उनकी जज महेश ग्रोवर से मीटिंग बेनतीजा रही। रात 10 बजे छात्रों ने यूनिवर्सिटी का मेन गेट खोलकर प्रदर्शन किया।

छात्राएं- चीफ एडमिनिस्ट्रेटर गंदी नीयत से देखते हैं, कमेंट करते हैं

हाईकोर्ट के तीन जज पहुंचे, नहीं बनी बात

13 मार्च यानी बुधवार को छात्रों को पालक की सब्जी, दाल, चावल, रोटी और सलाद दिया गया था। खाने की क्वालिटी खराब होने पर छात्रों ने थालियां बजाकर प्रदर्शन किया था। प्रबंधन ने 15 मार्च को बीए एलएलबी फोर्थ इयर के 6 स्टूडेंट्स को सस्पेंड का दिया। सूचना के बाद पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से दो जज मौके पर पहुंचे। डीसी, एसएसपी, हाईकोर्ट के जज और यूनिवर्सिटी के वीसी सहित अथॉरिटी ने स्टूडेंट्स से बात की। 6 स्टूडेंट्स का सस्पेंशन वापस ले लिया गया। छात्र चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। देरशाम जज महेश ग्रोवर के साथ छात्रों की मीटिंग हुई। छात्रों ने उनके सामने 4 मांग रखीं। मांगों पर मीटिंग में कोई फैसला नहीं होने पर छात्रों ने गेट खोलकर प्रदर्शन किया।

छात्रों की चार मांगें-

प्रबंधन-

मीटिंग चल रही है


गलत आरोप लगाए


छात्रा बोली-

हमारी मांगों को अथॉरिटी सुने


Patiala News - both food and diet bad
Patiala News - both food and diet bad
Patiala News - both food and diet bad
X
Patiala News - both food and diet bad
Patiala News - both food and diet bad
Patiala News - both food and diet bad
Patiala News - both food and diet bad
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना