राजिंदरा अस्पताल में बर्न यूनिट इमरजेंसी वार्ड में ही बनेगी, ड्राइंग बनाने का काम शुरू

Patiala News - सेंट्रल हेल्थ मिनिस्ट्री राजिंदरा अस्पताल में बर्न यूनिट बनाने की जगह 2 साल के बाद अब फाइनल हो चुकी है। बर्न यूनिट...

Nov 11, 2019, 07:20 AM IST
सेंट्रल हेल्थ मिनिस्ट्री राजिंदरा अस्पताल में बर्न यूनिट बनाने की जगह 2 साल के बाद अब फाइनल हो चुकी है। बर्न यूनिट इमरजेंसी में बनाई जाएगी। वहीं अब इस बिल्डिंग को बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी ड्राइंग बनाने में लगी हुई है। बर्न यूनिट को बनाने में करीब 5 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। इससे पहले राजिंदरा में बर्न यूनिट के लिए तीन लोकेशन देखी गई थी। पहली लोकेशन एमएस ऑफिस के पास थी। राजिंदरा के आर्किटेक्ट डिपार्टमेंट ने आपत्ति जताते कहा कि यहां पर हैरिटेज बिल्डिंग सामने रही है। जिसके चलते यहां पर नहीं बन सकती। दूसरी जगह बन रहे सुपर स्पेशीलिटी सेंटर के पास थी, वहां गायनी डिपार्टमेंट की पार्किंग होती है। तीसरी जगह रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट के पीछे थी, पर यहां जगह कम पड़ रही थी, ऐसे में अब तक यह साफ नहीं हो पा रहा कि बर्न यूनिट कहां बनेगी। इस दौरान प्रिंसिपल हरशिंदर सिंह ने बताया कि बर्न यूनिट के लिए फाइनल हो गई है। यह यूनिट इमरजेंसी में ही बनेगी। इसकी ड्राइंग फाइनल हो रही है। जल्द ही काम शुरू किया जाएगा।

मरीजों को नहीं जाना पड़ेगा पीजीआई

अभी तक बर्न यूनिट न होने के चलते मरीजों को इलाज के लिए पीजीआई या प्राइवेट हॉस्पिटल जाना पड़ता था। लेकिन राजिंदरा अस्पातल में बर्न यूनिट पर मरीजों को पीजीआई नहीं जाना होगा। न ही प्राइवेट हॉस्पिटल में जाना होगा। मेडिकल कॉलेज में प्लास्टिक सर्जरी शुरू हो जाएगी। यहां करीब 75 फीसदी से भी अधिक जले मरीज भर्ती हो सकेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना