विज्ञापन

बनूड़ मंडी में गेहूं की खरीद का निरीक्षण करने पहुंचे डीजीएम, काटें चेक किए

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:20 AM IST

Patiala News - माैसम विभाग द्वारा 16 व 17 अप्रैल को पंजाब में तेज हवाएं व बारिश की दी चेतावनी के कारण किसानों द्वारा गेहूं की...

Banur News - dgm cut checks arrived to inspect wheat procurement in banud mandi
  • comment
माैसम विभाग द्वारा 16 व 17 अप्रैल को पंजाब में तेज हवाएं व बारिश की दी चेतावनी के कारण किसानों द्वारा गेहूं की कंबाइनों से करवाई जा रही कटाई ने अाैर तेजी पकड़ ली है। गेहूं की लगातार चल रही कटाई के कारण बनूड़ की मंडी में भी गेहूं की आमद में पिछले तीन दिनों के दाैरान रिकाॅर्ड तोड़ बढ़ोतरी हुई है। बनूड़ की मंडी में आज तक 60 हजार क्विंटल के करीब गेहूं बिक्री पहुंची है। इसमें से 50 हजार क्विंटल के करीब गेहूं सिर्फ पिछले तीन दिनों के दाैरान आई है। मंडी के आक्शन रिकार्डर गुरमीत सिंह अनुसार मंडी में 14 अप्रैल को 14172 क्विंटल, 15 अप्रैल को 18590 क्विंटल व इतनी ही आज गेहूं मंडी में पहुंची है। इस दाैरान मंडी बोर्ड के डीजीएम कुलदीप सिंह बराड़ देर रात बनूड़ मंडी में गेहूं की खरीद का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने आढ़तियों के कांटे भी चेक किए व गेहूं बेचने के लिए आए किसानों से बात की।

आढ़तियों के कांटे चेक करते डीजीएम कुलदीप सिंह बराड़।

बारिश व तेज हवाअाें से गेहूं काे नुकसान, किसान परेशान

पातड़ां | बीती रात इलाके में आई तेज अांधी और बारिश ने किसानाें की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। पककर तैयार फसल गिरने से किसानाें का काफी नुकसान हो रहा है। वहीं, मंडी में गेहूं की खरीद नमी ज्यादा हाेने के कारण खरीद एजेंसी खरीद करने मंे अाना कानी कर रही हैं।

गेहूं की आमद शुरू, 98 एमटी की खरीद

फतेहगढ़ साहिब| जिले की मंडियों की गेहूं की आमद के साथ ही खरीद शुरू हो गई। मंडी बोर्ड के अनुसार अभी तक जिले की मंडियों में 875 मीट्रिक टन गेहूं की आमद दर्ज की गई है। पंजाब एग्रो की ओर से 98 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है। मौजूद सीजन में मंडी बोर्ड को जिले में 3.20 लाख मीट्रिक टन गेहूं की आमद की उम्मीद है।

मौसम के मिजाज की वजह से गेहूं की आमद तेज

मंडी के सचिव उपिन्द्र सिंह ने भी माैसम की वजह से गेहूं की आमद तेज होने की पुष्टि करते बताया कि मंडी में आ रही गेहूं की खरीद, भरपाई आदि साथ साथ चल रही है। मंडी में गेहूं बेचने के लिए आए किसानों ने बताया कि माैसम खराब होने की जानकारी मिलने से गेहूं की कंबाइनों से कटाई करवाई जा रही है।

Banur News - dgm cut checks arrived to inspect wheat procurement in banud mandi
  • comment
X
Banur News - dgm cut checks arrived to inspect wheat procurement in banud mandi
Banur News - dgm cut checks arrived to inspect wheat procurement in banud mandi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन