ढीली लिफ्टिंग के कारण मंडी में पड़े हैं 2 लाख गेहूं के बैग, चाैकीदाराें को छुरे दिखा हो रही चाेरी

Patiala News - पटियाला की अनाज मंडी में लगातार चाेरी हाे रहे अनाज से दुखी हाेकर अाढ़तियाें ने अपने स्तर पर दाे चाैकीदाराें की...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:20 AM IST
Patiala News - due to loose lifting there are two lakh bags of wheat lying in the market
पटियाला की अनाज मंडी में लगातार चाेरी हाे रहे अनाज से दुखी हाेकर अाढ़तियाें ने अपने स्तर पर दाे चाैकीदाराें की व्यवस्था की है, लेकिन चाेर इतने दिलेर हैं कि वह सिक्‍योरिटी गार्ड से भी नहीं डरते, चाेर सिक्‍योरिटी गार्ड काे छुरे दिखाकर हर रात अनाज चाेरी कर रहे हैं। इस कारण अाढ़ती वर्ग परेशान हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले अाढ़तियाें ने अपनी जेब से रुपए खर्च कर रात के समय मंडी में पड़े अनाज की रखवाली के लिए 2 सिक्‍योरिटी गार्ड की व्यवस्था की थी।

ढीली लिफ्टिंग हाेने के चलते मंडी में फिलहाल 2 से ढाई लाख के करीब गेहूं के बैग पड़े हैं। इसके साथ ही मंडी में रात समय चाेराें की चांदी हाे रही है लेकिन पुलिस काेई कार्रवाई नहीं कर रही। इस कारण अाढ़ती एेसाेसिएशन चाेराें से परेशान थी। अाढ़ती एेसाेसिएशन के प्रधान हरजीत सिंह शेरु ने बताया कि चाेरी हाे रहे अनाज संबंधी संबंधित पुलिस स्टेशन काे कई बार सूचित किया जा चुका है लेकिन काेई सुनवाई नहीं की जाती। दाे तीन बार शिकायत करने पर फिर कहीं सिर्फ एक रात ही पीसीअार वाले गेड़ा लगाकर चले जाते हैं उसके बाद वह भी नहीं अाते। लिफ्टिंग ढीली हाेने के चलते हर एक रात बड़ी मात्रा में अनाज चाेरी हाे रहा है। लिफ्टिंग इतनी ढीली है कि एक दिन में सिर्फ 35 हजार के करीब बैग उठाया जा रहा है जाे कि बहुत कम है, अगर 4-5 स्पेशल लगें ताे ही भरे हुए बैग जल्दी उठाए जा सकते हैं।

अाढ़ती बोले - समस्या का उचित समाधान करे पंजाब सरकार

ढ़ीली लिफ्टिंग के कारण पटियाला की अनाज मंडी में लगे गेहूं के ढ़ेर। -भास्कर

पुलिस नहीं करती कार्रवाई इसलिए खुद रखने पड़े थे चाैकीदार : प्रधान हरजीत

अाढ़ती एेसाेसिएशन के प्रधान हरजीत सिंह शेरु ने बताया कि जबसे सीजन शुरु हुअा है अनाज मंडी में राेजाना बड़ी मात्रा में अनाज चाेरी हाे रहा है। उन्हाेंने कहा कि अनाज चाेरी संबंधी पुलिस काे कई बार सूचित कर दिया गया है लेकिन पुलिस इस चाेरी काे गंभीरता से नहीं लेती, ये चाेरी पुलिस की मिलीभगत से हाे रही है। इस कारण हर एक रात अनाज चाेरी हाे रहा है। रात के समय चाेर अपने साथ हथियार लेकर अाते हैं इन्हें राेकने की काेशिश की जाती है ताे यह मार देने की धमकी देते हैं। ठेकेदार की नालायकी के कारण लिफ्टिंग ढीली हाे रही है। इस रेट पर ठेकेदार ने टेंडर पाए हैं, इतने कम रेट पर ट्रांसपाेर्टर काम करने काे तैयार नहीं हैं। इस ठेकेदार काे जिला प्रसाशन की तरफ से बार-बार कहने के बावजूद भी ठेकेदार काम काे ढंग से नहीं कर रहा।

X
Patiala News - due to loose lifting there are two lakh bags of wheat lying in the market
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना