पटियाला सहित 7 शहरों में शुरू हाेगा मल्टी लेयर प्राेजेक्ट

Patiala News - पीपीसीबी ने डेढ़ साल पहले पटियाला में शुरू किए गए प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट से साल 2019 में पटियाला को...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:40 AM IST
Patiala News - haga multi layer project in 7 cities including patiala
पीपीसीबी ने डेढ़ साल पहले पटियाला में शुरू किए गए प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट से साल 2019 में पटियाला को बाहर निकाल दिया था। पीपीसीबी ने पंजाब प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट सोसाइटी (पीपीडब्ल्यूएमएस) के साथ वीरवार को मीटिंग की।

मीटिंग में पीपीसीबी ने सोसाइटी मेंबर्स को पटियाला से शुरू किए गए मल्टी लेयर प्लास्टिक के पायलट प्रोजेक्ट को दोबारा से शुरू करने काे कहा है। पीपीसीबी एसडीओ पीयूष ने बताया कि पीपीसीबी ने 2017 के अंत में पटियाला में यह प्रोजेक्ट शुरू किया था। जिसके तहत बड़ी-बड़ी कंपनियों के प्लास्टिक के खाली लिफाफों को इक्ट्ठा करने के बाद उसे श्रेड करके मल्टी लेअर प्लास्टिक तैयार किया जाता था। इस मल्टी लेअर प्लास्टिक से बिजली उत्पादन, फरनेस आॅयल (भट्ठी का तेल) निकालने का काम किया जाता था। सितंबर 2017 में पंजाब की हर सड़क में श्रेडेड मल्टी लेअर प्लास्टिक डालना अनिवार्य किया गया था ताकि सड़कों में मजबूती आए। सोसाइटी के एक मेंबर के मुताबिक मीटिंग में पटियाला के प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा की गई है। पीपीसीबी ने इस प्रोजेक्ट को पटियाला में दोबारा से शुरू करने को कहा है।

इसलिए 6 शहरों के साथ एग्रीमेंट में पटियाला का नाम शामिल किया जाएगा। जल्द पंजाब के 7 शहरों में एक साथ मल्टी लेयर प्लास्टिक प्रोजेक्ट शुरू हाेगा।

X
Patiala News - haga multi layer project in 7 cities including patiala
COMMENT