सूबे में अब 11 केवी लाेड वाले 10 हजार उपभाेक्ताअाें के लगेंगे एचटी स्मार्ट मीटर

Patiala News - अब बिजली चाेरी करना अासान नहीं हाेगा। पावरकाॅम ने बिजली चाेरी राेकने के लिए एक हाईटेक टेक्नाेलाॅजी अडाॅप्ट की...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:46 AM IST
Patiala News - ht smart meter will be installed in 10 thousand users of 11 kv ladies in the state
अब बिजली चाेरी करना अासान नहीं हाेगा। पावरकाॅम ने बिजली चाेरी राेकने के लिए एक हाईटेक टेक्नाेलाॅजी अडाॅप्ट की है। पावरकाॅम हाईटेंशन (एचटी) स्मार्ट मीटर 11 केवी से ऊपर लाेड वाले उपभाेक्ताअाें के यहां लगाएगा। राज्य में 10 हजार 549 एेसे कनेक्शन हैं। पावरकाॅम 64 हजार मीटर बनाने जा रहा है। सीएमडी बलदेव सिंह सरा ने बताया कि जनवरी से यह मीटर लगाने का काम शुरू हाे जाएगा और इससे िबजली चोरी रुकेगी।

मीटर की यह है खािसयत

इस मीटर की खासियत यह है कि इस के अंदर एक साफ्टवेयर इंस्टाल किया हाेगा, जाे दिखने में अाम मीटर की तरह ही लगेगा, नए मीटर के सामने बटन लगा हाेगा। इस बटन काे दबाने से पुरानी सारी रीडिंग डिस्पले हाेने लगेगी। मतलब अगर उपभाेक्ता ने मीटर में किसी प्रकार की सेटिंग कराकर मीटर रूकवा भी दिया है। तो भी मीटर में इंस्टाॅल साफ्टवेयर रीडिंग करता रहेगा।

3 फेस के यह एचटी मीटर ज्यादातर शाॅपिंग माॅल, शाेरूम और इंडस्ट्री में लगेंगे

अगर मीटर काे अाग भी लग जाती है तो भी रीडिंग सेव रहेगी, जाे सेटेलाइट के जरिए हेड अाॅफिस में स्थापित माॅनीटरिंग सेल में सेव हाेगी। 3 फेस के यह एचटी मीटर ज्यादातर शाॅपिंग माॅल, बड़े शाेरूम, इंडस्ट्री अादि में लगाते हैं, इसके अलावा कई एेसे बड़े घर भी शामिल हैं, जहां 4-5 एसी लगे हाें।

X
Patiala News - ht smart meter will be installed in 10 thousand users of 11 kv ladies in the state
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना