पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Patiala News Jaswinder Brar Who Lost The Election Last Year Won 4 Members Including The Head Secretary Joint Secretary This Time With The Support Of The 8 Groups Found From All The Members

पिछले साल चुनाव हारने वाले जसविंदर बराड़ इस बार सभी मेंबरों से जाकर मिले 8 गुटों का समर्थन लेकर प्रधान, सेक्रेटरी, जॉइंट सेक्रेटरी सहित 4 मेंबर जिताए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाबी यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) के चुनाव आर्ट्स ऑडिटोरियम में हुए। शुक्रवार देर शाम जारी रिजल्ट में बराड़ ग्रुप ने वाइस प्रेसिडेंट्स काे छोड़कर सारे ओहदों पर कब्जा किया। जसविंदर बराड़ ग्रुप के जीते का सबसे बड़ा कारण 8 ग्रुप का एक होना रहा। प्रधान पद के लिए टीचर्स यूनाइटेड फ्रंट (टीयूएफ) के अर्थशास्त्र के प्रो. डॉ. जसविंदर बराड़ ने मौजूदा प्रधान लॉ के प्रो. डॉ. भूपिंदर विर्क को 13 वोटों से हराया। चुनाव में डॉ. बराड़ को 255 ताे डॉ. भूपिंदर विर्क को 242 वोट मिले।

डॉ. जसविंदर बराड़ ने मौजूदा प्रधान डॉ. भूपिंदर विर्क को 13 वोटों से हराया पीटीए की वाइस प्रधान डॉ. सुमनदीप कौर की सबसे बड़ी (16 वोट) जीत
बराड़ ग्रुप के जीते मेंबर... अशोक (टीशर्ट), गुरनाम विर्क ( व्हाइट शर्ट), पूनम पटियाला, डॉ जसविंदर बराड़ (पिंक शर्ट), सिकंदर चीमा (पिंक पग), हरीश कुमार (ग्रीन चेक शर्ट) और अवनीत । डॉ. जसविंदर (ब्लू शर्ट) चुनाव में नहीं जीत सके।

चुनाव जीतने वाले ओहदेदार
वाइस प्रधान के लिए प्रोग्रेसिव टीचर्स अलाइंस (पीटीए) की डॉ. सुमनदीप कौर ने टीयूएफ के डॉ. हरजिंदर को 16 वोटों से हराया। डॉ. सुमनदीप को 260 वोट मिले मिले। सेक्रेटरी पद पर टीयूएफ के डॉ. गुरनाम विर्क ने 11 वोटों से जीत हासिल की। डॉ. गुरनाम को 259 व डॉ़. जसदीप तूर को 248 वोट मिले। ज्वाइंट सेक्रेटरी पद कम ट्रेजरार पद पर टीचर्स यूनाइटेड फ्रंट (टीयूएफ) की डॉ. पूनम पतियार ने 8 वोट से पीटीए के डॉ. गुरप्रीत सिंह धनोआ को हराया। डॉ. पूनम को 256 वोट मिले। एग्जीक्यूटिव मेेंबर में टीयूएफ के डॉ. अवनीत पाल सिंह को 113 वोट, शिकंदर चीमा को 72, हरीश कुमार को 69, अशोक बठला को 56 वोट मिले। पीटीए के परमजीत गिल को 71 वोट, डॉ. बलराज को 56, चरनजीत को 63 वोट लेकर जीते। एग्जीक्यूटिव मेंबर पद पर पंकज महेन्द्रू 41 वाेट पाने के बाद भी हार गए।

चुनाव में 575 में से 530 मेंबरों ने डाले वोट
बराड़ ग्रुप के जीतने के कारण
बराड़ ग्रुप के इस जीत में योगराज ग्रुप समेत 8 ग्रुपों का एक होना है। जबकि पिछली बार यह ग्रुप एक नहीं हो सके थे। पिछले चुनाव में विर्क ग्रुप के हार के बाद प्रत्येक प्रोफेसरों से पर्सनल मिले। दूसरा पिछले टीम की कुछ नाकामियों को मुद्दा जोर शोर से उठाया। टीचर्स इस बार बदलवा चाह रहेे थे।

टीयूएफ ने इन मुद्दों की बदौलत जीत की दर्ज | 7वां पे कमीशन लागू कराना, यूनिवर्सिटी को वित्तीय संकट से ऊबारने में मदद करना और टीचरों के प्रमोशन कैशलेस हेल्थ इश्योरेंस फैकल्टी, इलेक्शन ड्यूटी न लगवाना, बिना आईडी कार्ड के रिटायर टीचरों की इंट्री, फीमेल टीचर और स्टूडेंट्स के लिए अलग से वाथरुम, टीचरों की खाली पड़ी पोस्टों को भरवाना, यूजीसी के नियमों के मुताबिक रिटायरमेंट, डीन ऑफ फैकल्टी इंजीनियरिंग को नियुक्त करना। इंजीनियरिंग कॉलेज का इनफ्रास्ट्रक्चर दुरुस्त करना।

करीब 50 टीचरों के वोट नहीं बने
चुनाव के दौरान करीब 50 एसे टीचर थे जिनके वोट नहीं बने। वह जब वोटिंग करने आर्ट्स ऑडिटोरियम में पहुंचे तो उनके वोट नहीं बने थे। उनको बिना वोटिंग लौटना पड़ा। जिससे वह नाराज दिखे और बोले कि वोट बननी थी तो सभी की बननी चाहिए। वहीं कुछ ऐसे भी प्रोफेसर थे जिनके दो-दो वोट बने।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें