कर्नाटक: बागियों को मनाने में जुटी कांग्रेस पश्चिम बंगाल में भी टूट-फूट के संकेत

Patiala News - एजेंसी | नई दिल्ली/बेंगलुरू/शिरडी कांग्रेस-जेडीएस के 14 बागी विधायक शनिवार काे शिरडी के साई मंदिर में पहुंचे।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:35 AM IST
Samana News - karnataka congress engaged in celebrating rebels signs of breakdown in west bengal
एजेंसी | नई दिल्ली/बेंगलुरू/शिरडी

कांग्रेस-जेडीएस के 14 बागी विधायक शनिवार काे शिरडी के साई मंदिर में पहुंचे। मुंबई से चार्टर्ड विमान से अाए विधायकाें ने भारी पुलिस सुरक्षा के बीच दर्शन किए। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के 16 विधायकाें के इस्तीफाें के बाद से राजनीतिक संकट गहराया हुअा है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सदन में विश्वास मत का सामना करने की घाेषणा की है। उधर, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के बहुमत परीक्षण से पहले कांग्रेस अपने बागी विधायकाें काे मनाने में जुटी है। पार्टी प्रवक्ता रवि गौड़ा ने बताया कि उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर, वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार और कृष्णा बाईरे गौड़ा ने आवास मंत्री एमटीबी नागराज को इस्तीफा वापस लेने के लिए समझा लिया है। नागराज ने भी इस्तीफा वापसी पर पुनर्विचार के संकेत दिए। इस्तीफा देने वाले 16 विधायकों में से 13 कांग्रेस अाैर तीन जेडीएस के हैं।

गोवा : सीएम के कहने के बावजूद मंत्रियों ने जब इस्तीफा नहीं दिया तो इन्हें बर्खास्त किया

गोवा के मुख्यमंत्री सावंत ने उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, मंत्री विनाेद पालयेकर, जयेश सालगांवकर अाैर रोहन खुंटे से इस्तीफा मांगा था। चाराें ने शनिवार दाेपहर तक इस्तीफा नहीं दिया ताे राज्य सरकार ने इन्हें हटाने की अधिसूचना जारी कर दी। इनकी जगह चंद्रकांत कावलेकर, जेनिफर मॉन्सेरेट, फिलिप नेरी राॅड्रिग्स और लोबो को राज्यपाल ने मंत्री पद की शपथ दिलाई।

बंगाल: भाजपा का दावा- टीएमसी, कांग्रेस, माकपा के कुल 107 विधायक संपर्क में

कोलकाता | पश्चिम बंगाल में टीएमसी, कांग्रेस अाैर माकपा के कुल 107 विधायक जल्द ही भाजपा में शामिल हाेंगे। यह दावा शनिवार काे भाजपा नेता मुकुल राॅय ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में किया। रॉय ने कहा कि ये विधायक भाजपा के प्रदेश नेताअाें के संपर्क में हैं। इनकी पूरी सूची तैयार है।

ममता को खतरा नहीं... बंगाल में विस की कुल 294 सीटें हैं। इसमें तृणमूल की 211, कांग्रेस 44, सीपीएम 26 और भाजपा की 3 सीटें हैं। यदि 107 विधायक भाजपा में जाते हैं तो भी ममता की सरकार बनी रहेगी।

टीएमसी बोली भाजपा में गए पार्षद वापस लौटे... टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को कहा कि भाजपा में गए 10 पार्षद फिर से टीएमसी में वापस अा गए हैं। वहीं बनर्जी ने भाजपा पर पार्षदाें काे धमकी देकर पार्टी में शामिल किए जाने का अाराेप भी लगाया।

X
Samana News - karnataka congress engaged in celebrating rebels signs of breakdown in west bengal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना