अाॅटाे डालने के लिए प्रधान ने मालिक से मांगे Rs.25 हजार, न देने पर तलवार से काट डाला

Patiala News - शहर में अाॅटाे यूनियन की गुंडागर्दी जारी है अाैर पुलिस केवल देखती रहती है। 4 मई काे रेलव स्टेशन पर यूनियन ने अाॅटाे...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:21 AM IST
Patiala News - pradhan asks for bribe rs25 thousand for bribe to cut off with sword
शहर में अाॅटाे यूनियन की गुंडागर्दी जारी है अाैर पुलिस केवल देखती रहती है। 4 मई काे रेलव स्टेशन पर यूनियन ने अाॅटाे से सवारी उतारीं। अाॅटाे छीनकर ड्राइवर काे भगा दिया था। हालिया मामले में यूनियन ने अाॅटाे ड्राइवर पर तलवाराें से हमला किया था। जानकारी के मुताबिक बस स्टैंड-माल रोड ऑटो यूनियन के प्रधान गाेगी ने अाॅटाे डालने के लिए 25 हजार रुपए न्यू बस्ती बडूंगर निवासी राजिंदर सिंह राजिंदर सिंह से मांगे। किसी कारण से पैसे न दे पाने पर यूनियन के कारिंदों ने बुधवार देर रात तेजधार हथियारों से राजिंदर सिंह पर हमला कर दिया था। उस पर तलवाराें से हमला किया गया था। वीरवार देर रात उसने अस्पताल में दम ताेड़ दिया। पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद भी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। खफा परिवार के लाेगाें ने लाश पटियाला संगरूर रोड पर रखकर 45 मिनट तक प्रदर्शन किया। जाम लगाकर उन्हाेंने लापरवाही के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे डीएसपी सिटी वन, थाना सिविल लाइन इंचार्ज, चाैकी मॉडल टाउन इंचार्ज ने परिवार के लाेगाें काे समझाया। कार्रवाई का भराेसा देकर जाम खुलवाया। पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ नामजद पर्चा दर्ज किया। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। बाकी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी।

परिवार के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने 8 के खिलाफ दर्ज किया केस, प्रधान सहित दाे गिरफ्तार

राेड जाम करने के बाद जुटे रिश्तेदार। उन्होंने 45 मिनट तक प्रदर्शन किया। सरकार के साथ प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवार को कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिया।

घर के बाहर टहलते समय किया हमला|जतिंदर ने शिकायत दी कि उसका भाई रजिंदर सिंह देवीगढ़ में ससुराल परिवार के साथ रहता था। कुछ समय पहले उसने माल रोड स्थित ऑटो यूनियन के प्रधान गोगी की यूनियन में अपना अाॅटाे डाला था। आरोपी गाेगी ने उससे 25000 रुपए मांगे थे। किसी कारण से वह अाॅटाे डालाने का रुपया नहीं दे पाया। इसी रंजिश के चलते आरोपी गाेगी ने साथियों के साथ बुधवार रात को तब उसके भाई राजिंदर पर हमला किया, जब वह घर के बाहर सैर कर रहा था। जख्मी हाेने पर भाई काे राजिंदरा अस्पताल में दाखिल कराया। हालत गंभीर देख उसे पीजीआई रेफर किया गया। परिवार के लाेगाें ने उसे पास के प्राइवेट अस्पताल में दाखिल कराया।

झगड़े की शिकायत पर नहीं की थी कार्रवाई

राजिंदर के परिवार के लाेगाें ने बताया कि कुछ दिन पहले माल रोड पर सवारी को लेकर आरोपी गोगी के लोगों ने उससे झगड़ा किया था। थाना लाहौरी गेट पुलिस काे शिकायत भी दी थी, थाना लाहौरी गेट पुलिस ने समय रहते कार्रवाई नहीं की। अगर पुलिस पहले ही सख्य एक्शन लेती ताे अाज राजिंदर उनके बीच हाेता। आरोपियों ने राजिंदर को घर के बाहर जाकर तलवारों से काट दिया था।

पुलिस करा देती समझाैता, इसलिए बढ़ी है यूनियन की गुंडागर्दी | बस स्टैंड के आसपास चारो अाेर बनी ऑटो यूनियनों, राजिंदरा अस्पताल मेन गेट के बाहर, बडूंगर रोड सहित 20 से 25 ऑटो यूनियन शहर में चल रही हैं। जिनमें दिन भर एेसी ही गुंडागर्दी चलती रहती है। ऑटो चालक खुलेअाम दूसरे से खींचकर सवारी उतार लेते हैं। इसके अलावा ऑटो ड्राइवर से मारपीट की जाती है। रेलवे स्टेशन के बाहर ऑटो चालक से मारपीट के मामले में थाना लाहौरी गेट पुलिस ने समझौता करा दिया था। इसी कारण से ऑटो यूनियन चालकों की गुंडागर्दी बढ़ जाती है। जिला प्रशासन भी अाॅटाे यूनियन के नाम पर किए गए कब्जाें काे हटाने में नाकाम रहा है।

फरार अाराेपियाें की गिरफ्तारी जल्द

पीड़ित परिवार के बयान पर आरोपी शेरा, मनीष, बत्ता, छोटू उर्फ चिड़ा, मनजीत, छांगा, सोनू मेंटल, गोगी प्रधान सहित सात अनजान लाेगाें के खिलाफ हत्या की धरा में केस दर्ज किया है। अाॅटाे यूनियन प्रधान गाेगी, बत्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित परिवार के लिखे बयान के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। जल्द बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। -बलजीत सिंह, इंचार्ज, चाैकी मॉडल टाउन।

Patiala News - pradhan asks for bribe rs25 thousand for bribe to cut off with sword
X
Patiala News - pradhan asks for bribe rs25 thousand for bribe to cut off with sword
Patiala News - pradhan asks for bribe rs25 thousand for bribe to cut off with sword
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना