सड़क पर 20 फीट तक किए कब्जे हटाए, अवैध शेड गिराए

Patiala News - निगम ने राजिंदरा अस्पताल के अागे 20 फीट तक हुए कब्जे बुधवार को पुलिस फोर्स की मदद से पहली बार खाली कराए। यह कब्जे...

Jan 23, 2020, 08:21 AM IST
निगम ने राजिंदरा अस्पताल के अागे 20 फीट तक हुए कब्जे बुधवार को पुलिस फोर्स की मदद से पहली बार खाली कराए। यह कब्जे दशकों से थे। जिन पर पहले कभी निगम ने इतनी बड़ी कार्रवाई नहीं की। वहीं, विरोध में गुस्साए दुकानदारों ने पटियाला-संगरूर रोड जाम कर निगम के खिलाफ नारेबाजी भी की। नगर निगम का दावा है कि उन्होंने सभी दुकानदारों को खुद ही इन अवैध कब्जों को खाली कराने के लिए करीब 2 महीने पहले चालान भेजे थे। हर दूसरे दिन निगम टीम खुद जाकर दुकानदारों को वार्निंग भी दे रही थी, पर कब्जे नहीं हटाए गए तो मजबूरन निगम को खुद कार्रवाई करनी पड़ी। बुधवार को निगम लैंड ब्रांच की टीम ने इंस्पेक्टर रविंदर कुमार अौर अजायब सिंह के नेतृत्व में एएसअाई गोपाल कृष्ण की पुलिस टीम के साथ सुबह 9 बजे ही पटियाला-संगरूर रोड पर कब्जे हटाने पहुंच गई। दुकानों के अागे के शेड तोड़ दिए। बिजली के फर्जी पोल उखाड़े। हालांकि, टीम का दावा है कि कार्रवाई में टीम को किसी का कब्जा हटाना नहीं पड़ा। खुद दुकानदारों के कारिंदों ने कब्जे हटा लिए। किसी भी दुकानदार को माली नुकसान नहीं पहुंचाया गया। बुधवार को जिन कब्जों को हटाया गया है उनमें केमिस्ट शॉप, करियाना शॉप, मोबाइल शॉप शामिल हैं। इधर, इन कब्जों के हटाने से पटियाला-संगरूर रोड काफी चौड़ी हो गई है। इस रोड पर ट्रैफिक बाधित होने का बड़ा कारण ये कब्जे थे। अब जाम से लोगों को राहत मिलेगी।

पहली बार बड़ी कार्रवाई
राहत...पटियाला-संगरूर रोड पर ट्रैफिक बाधित होने का सबसे बड़ा कारण थे कब्जे

पटियाला-संगरूर रोड पर हुए अवैध कब्जों को हटाती नगर निगम की टीम। भास्कर

निगम ने बाहरी और अंदरूनी बाजारों में हुए कब्जों की सूची बनाई

असल में शहर के अाउटर एरिया अौर अंदरूनी बाजारों में हुए अवैध कब्जों को लेकर निगम पहले से सूची तैयार कर चुका है। इन अवैध कब्जों को एक-एक कर हटाया जाएगा ताकि सामूहिक कार्रवाई करने पर कहीं शहर में बड़ा विरोध प्रदर्शन न हो जाए। इसलिए बुधवार को सिर्फ पटियाला संगरूर रोड पर कार्रवाई की गई है। सूत्रों के मुताबिक अगला एक्शन त्रिपड़ी मेन बाजार पर होगा, जिसमें दुकानदारों की तरफ से दुकानों के अागे किए अवैध कब्जों को खाली करवाया जाएगा।

निगम-2 महीने पहले चालान भेज खुद कब्जे हटाने को कहा था, नहीं हटाए तो की कार्रवाई

आगे-त्रिपड़ी मार्केट में कार्रवाई करेगा निगम

विरोध में दुकानदारों का धरना, बोले-निगम ने 20 से ज्यादा ढाबों से कब्जे क्यों नहीं छुड़वाए

गुस्साए दुकानदारों ने पटियाला-संगरूर रोड पर जाम लगाकर नारेबाजी की। बाद में निगम कमिश्नर पूनमदीप कौर से मीटिंग कर कार्रवाई को धक्केशाही बताया। दुकानदारों ने कहा कि इस रोड पर 20 से ज्यादा ढाबों का भी कब्जा है। उन्हें क्यों नहीं हटाया गया। सिर्फ 12 दुकानों को ही क्यों निशाना बनाया। उधर, कमिश्नर ने कहा कि निगम बिना पक्षपात सभी अवैध कब्जे हटाएगा। वहीं, धरने से पटियाला से संगरूर, बठिंडा जाने वाले वाहन व पटियाला अाने वाले वाहन सड़क पर फंस गए। ट्रैफिक पुलिस ने करीब अाधे घंटे तक गाड़ियों को गांवों के शार्टकट रास्तों से बाहर निकाला।

ढाबों का मामला कोर्ट में विचाराधीन | राजिंदरा अस्पताल के सामने बने ढाबों द्वारा किए कब्जों का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट ने स्पीकिंग अार्डर तो किए हैं, पर कार्रवाई निगम बिल्डिंग ब्रांच ने करनी है। जिनके कब्जे हटाए हंै, उन दुकानदारों ने भी निगम कमिश्नर से यही सवाल किया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना