हत्यारोपियों पर लगाई एससी-एसटी एक्ट की धारा, परिवार को मिलेगा 8 लाख का मुआवजा

Patiala News - शादी समारोह से एक रात पहले डीजे पर नाच रहे दूल्हे के परिजनों, दोस्तों व रिश्तेदारों द्वारा चलाई जा रही ताबड़तोड़...

Dec 04, 2019, 08:46 AM IST
Patiala News - section of sc st act imposed on murderers family will get 8 lakh compensation
शादी समारोह से एक रात पहले डीजे पर नाच रहे दूल्हे के परिजनों, दोस्तों व रिश्तेदारों द्वारा चलाई जा रही ताबड़तोड़ गोलियों के चलते डीजे संचालक कर्ण उर्फ गोरा की मौत हाेने के मामले को लेकर इंसाफ दिलवाने के लिए मंगलवार को कर्ण हत्या कांड विरोधी संघर्ष कमेटी व पीड़ित परिवार, ने कोटइसेखां के मुख्य चौक में तीन घंटे धरना लगाया गया। एसपीएच व नायब तहसीलदार ने धरना दे रहे जत्थेबंदियों के नेताओं व पीड़ित परिवार के साथ बातचीत कर मसले का हल निकाला गया। इसमें हत्यारोपियों के खिलाफ एससीएसटी एक्ट की धारा को जोड़ा गया। वहीं पीड़ित परिवार को 8 लाख रुपए की मुआवजा राशि का ऐलान किया गया। चार लाख मृतक के शव का संस्कार के बाद तथा चार लाख भोग पर देने का ऐलान किया गया। सरकारी नौकरी के लिए प्रशासन की ओर से सरकार को सिफारिश की जाएगी। इसके बाद धरना खत्म हो गया है।

कोटइसेखां के चौक पर परिजनों ने 3 घंटे लगाया धरना

सुरक्षा के मद्देनजर तैनात की गई थी पुलिस

उधर मामले की गंभीरता को देखते हुए सुबह से ही कस्बे को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया था। सुरक्षा की कमान खुद एसपीएच रतन सिंह बराड़ ने संभाल रखी थी। वहीं नायब तहसीलदार मनिंदर सिंह व एसपीएच ने जत्थेबंदी के नेताओं व पीड़ित परिवार से धरना स्थल पर जाकर बात की तथा उनको बताया कि कर्ण सिंह की हत्या में शामिल पांच आरोपियों सुखदीप सिंह निवासी धर्मसिंह वाला, मेजर सिंह निवासी मस्तेवाला, शरणप्रीत सिंह निवासी सैदशाह वाला, जगरूप सिंह निवासी अमरगढ़बाणियां व सुखचैन सिंह निवासी गांव मस्तेवाला के खिलाफ धारा हत्या, दहशत फैलाने, धमकाने, असला एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। उसमें एससीएसटी की धारा की बढ़ोतरी कर दी गई है।

पुलिस ने 2 आरोपियों को किया अरेस्ट, 7 तक मिला रिमांड

पुलिस अधिकारी का कहना था कि पैलेसों व होटलों में शादी समारोह या अन्य किसी खुशी के मौके पर असला साथ रखने पर पाबंदी है। इसके लिए बाकायदा होटलों व मैरिज पैलेस को हिदायतें जारी कर रखी है। वहीं हत्यारोपियों के पास जितने में असला लाइसेंस व असले है, उनको रद करने के लिए डिप्टी कमिश्नर को सिफारिश भेजी जाएगी। वहीं पुलिस द्वारा आरोपियों सुखदीप सिंह, जगरूप सिंह को गिरफ्तार करने के उपरांत अदालत में पेश किया गया। जहां दोनों आरोपियों को सात दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

रात के समय हॉस्टल में घुस लड़कियों को डराने वाला गिरफ्तार

भास्कर न्यूज | पटियाला

अायुर्वेदिक कॉलेज में रात के समय लड़कियों के हाॅस्टल में घुसने के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हॉस्टल की युवतियों ने प्रिंसिपल के पास शिकायत दी थी कि कोई युवक रात के समय दीवार फांदकर हॉस्टल में आता है और डराता है। इससे रात के समय छात्राओं का निकलना मुश्किल हो गया है। इसके बाद प्रिंसिपल ने सिक्योरिटी गार्ड को अलर्ट रहने को कहा था। आरोपी 1 दिसंबर को फिर से हॉस्टल में घुसा तो कुछ छात्राओं ने देख लिया और सिक्योरिटी गार्ड को अलर्ट किया। इसके बाद अाराेपी ने भागने की कोशिश की ताे दीवार पर लगी ताराें में फंसने से वह गिर गया और जख्मी हाे गया। बाद में उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया। अारोपी की पहचान गगनदीप सिंह निवासी धीरू नगर के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। थाना सिविल लाइन के एएसअाई देवी रात ने बताया कि अाराेपी गगनदीप िसंह काे पकड कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

X
Patiala News - section of sc st act imposed on murderers family will get 8 lakh compensation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना