पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सूबे में दूसरे दिन भी बारिश से 2 डिग्री तक गिरा पारा, हिमाचल में बर्फबारी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को सूबे में बदले मौसम से दूसरे दिन भी कई जगह बारिश हुई। ठंडी हवा चलने से पारे में 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। शनिवार को सूबे में बादल छाए रहे और बारिश हुई। जिससे मौसम में ठंडक रही। दोपहर के तापमान में गिरावट हुई। पिछले 24 घंटे में लुधियाना में सबसे ज्यादा 18.6 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। उधर, शुक्रवार को हुई बेमौसमी ओलाबारी के चलते हुए नुकसान का आकलन करने में सूबा सरकार जुटी रही। दूसरे दिन भी खेतों में पानी व बर्फ जमी रही। जिससे किसान बेहद परेशान नजर आए। जानकारी के मुताबिक संगरूर में मार्च में हुई ओलावृष्टि से पिछले साल के 3200 एकड़ में हुए नुकसान के मुकाबले इस बार लहरागागा व सुनाम ब्लॉक के 36 गांवों की 7150 एकड़ फसल प्रभावित हुई। इधर, भारतीय किसान यूनियन ने किसानों को हुए नुकसान का आकलन अपने स्तर पर करना शुरू कर दिया है। सूबे में गेहूं के अलावा सब्जियों व हरे चारे की फसल को काफी नुकसान हुआ है।

शिमला, कुफरी व मनाली में बर्फबारी, हवाओं ने बढ़ाई ठंड

िशमला/ हरिपुरधार | िशमला, कुफरी अाैर मनाली में शुक्रवार रात से शनिवार दोपहर तक भारी बारिश व बर्फबारी के साथ ही तेज हवाएं चलने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। बर्फबारी की वजह से ऊपरी शिमला में 160 रूट्स प्रभावित हैं। चौपाल क्षेत्र पूरी तरह से बंद है। रामपुर और किन्नौर के लिए वाया मशोबरा बसें चल रही हैं। उम्मीद है कि रविवार दोपहर तक इन्हें खोल दिया जाएगा। माैसम िवज्ञान के अनुसार अागामी 13 मार्च को फिर से मौसम खराब होगा। शिमला में शनिवार काे अधिकतम अाैर न्यूनतम तापमान में िगरावट अाई है।

हरियाणा }लगातार 4 दिन बारिश-ओलाें से फसलें बिछीं

चंडीगढ़ | हरियाणा में शनिवार को भी बूंदाबांदी हुई। लगातार 4 दिन की बारिश-ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। कई जगह फसलें बिछ गई हैं। सीएम मनोहर लाल ने भिवानी के कैरू में आयोजित रैली में फसलों में हुए नुकसान की भरपाई के लिए विशेष गिरदावरी कराने की घोषणा की है।

कहां कितना पारा और बारिश

शहर अधिकतम पारा न्यूनतम पारा बारिश

अमृतसर 16.9 डिग्री 11.4 डिग्री 7.5 एमएम

पटियाला 16.6 डिग्री 11.8 डिग्री 2.0 एमएम

लुधियाना 17.5 डिग्री 11.8 डिग्री 18.6 एमएम

बठिंडा 20.6 डिग्री 11.4 डिग्री 9.6 एमएम

जालंधर 17.3 डिग्री 11.2 डिग्री 5.0 एमएम

आगे क्या... मौसम विभाग के मुताबिक 11-12 मार्च से अगले तीन दिन मौसम खराब रहने की संभावना है। कई जिलों में बारिश हो सकती है। रविवार को मौसम शुष्क रहेगा।

ये भी परीक्षा... हरिपुरधान में स्टूडेंट्स एक फीट बर्फ में 10-15 किमी चले पैदल, फिर दिया 10वीं का एग्जाम


खबरें और भी हैं...