डियर पार्क में पंछियों के पिंजरे का रखा नींव पत्थर

Patiala News - डकाला राेड स्थित डियर पार्क में 35 लाख की लागत से बनने वाले पानी के पंछियों के पिंजराें का नींव पत्थर एडिशनल चीफ...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:22 AM IST
Patiala News - the foundation stone of the bird cage in deer park
डकाला राेड स्थित डियर पार्क में 35 लाख की लागत से बनने वाले पानी के पंछियों के पिंजराें का नींव पत्थर एडिशनल चीफ सेक्रेटरी डाॅ. रोशन सुंकारियां ने रखा। इसके साथ बीड़ माेती बाग का विजिट करके पौधारोपण भी किया गया। विशेष ताैर पर प्रधान मुख्य वनपाल (जंगली जीव) डाॅ. कुलदीप कुमार भी मौजूद रहे। एडिशनल सेक्रेटरी डाॅ. रोशन सुंकारिया ने कहा कि नए पिंजरे में पानी के पंछी इसमें काेरमाेरेंट, सुकून बिल बत्तख, एगरेट, पैटिंड स्टार्क अाैर बाइटइवेज शामिल है। उन्होंने कहा कि पिंजरा बनने का काम अगले 3 से 4 महीनाें में कंपलीट हाे जाएगा। इस मौके आनरेरी वाइल्ड लाइफ वार्डन अमरजीत सिंह, वन मंडल अफसर नीरज गुप्ता, डीएफओ (टेरीटाेरियल) हरभजन सिंह, डीयर पार्क के इंचार्ज डाॅ. सुरिंदर सिंह व अन्य थे।

बीड़ माेती बाग में पौधारोपण करते डिशनल सेक्रेटरी व अन्य।

साेसायटी देगी ग्रांट

डियर पार्क में पिंजरा बनाने के लिए 35 लाख की ग्रांट पंजाब जू डेवलेपमेंट सोसायटी की तरफ से जारी की गई है। डीएफओ (जंगली जीव) अरुण कुमार अाैर वन रेंज अधिकारी चमकाैर सिंह ने बताया कि प्रदेश में जितने भी जू मौजूद है उसका पैसा सीधे पंजाब जू डेवलपमेंट सोसायटी में जमा हाेता है।

X
Patiala News - the foundation stone of the bird cage in deer park
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना