वैशाख पूर्णिमा आज, तुला राशि का चंद्रमा देगा वैभव

Patiala News - वैशाखी पूर्णिमा 18 मई को है। यह बड़ी ही पवित्र तिथि है। वैशाखी पूर्णिमा स्नान लाभ की दृष्टि से अंतिम पर्व है। इस बार...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:21 AM IST
Patiala News - vaishakh purnima today the moon of libra will give glory
वैशाखी पूर्णिमा 18 मई को है। यह बड़ी ही पवित्र तिथि है। वैशाखी पूर्णिमा स्नान लाभ की दृष्टि से अंतिम पर्व है। इस बार वैशाखी नक्षत्र में इसका प्रवेश होने से विशेष संयोग बन रहा है। पूर्णिमा तिथि का प्रवेश 17 की रात 3 बजकर 41 मिनट पर होगा और 18 मई को 2 बजकर 32 मिनट तक स्नान, दान के लिए शुभ मुहूर्त है। इसी दिन बुद्ध जयंती भी मनाई जाती है।

विशाखा नक्षत्र और तुला राशि का चंद्रमा भी समृद्धि व वैभव प्रदान करेगा। व्यापार में वृद्धि के लिए भी यह योग खास है। पुराना बिशन नगर स्थित श्री हनुमान मंदिर के पुजारी पंडित होशियार चंद शर्मा अत्री के मुताबिक पूर्णिमा के दिन कई योग-संयोग के बनने से यह खास होगी। विशाखा नक्षत्र 27 नक्षत्रों में दान में पुण्य प्रदान करने वाला है। इसके अधिपति शनिदेव हैं।

इसी तरह वरीय योग के अधिपति शनिदेव हैं। जो कि हर प्रकार के कार्य में सिद्धि प्रदान करने वाले हैं। तुला राशि के चंद्रमा से वैभव में वृद्धि होगी तथा इस दिन स्नान कर पंडितों को जल, घड़ा व सफेद वस्तु का दान करना शुभ रहेगा। मान्यता है कि वैशाखी पूर्णिमा के लक्ष्मी को अपने घर में स्थायी निवास के लिए और अधिक लाभ की प्राप्ति के लिए मुख्य दरवाजे पर हल्दी से स्वास्तिक बनाकर धूप-अगरबत्ती दिखने से लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

X
Patiala News - vaishakh purnima today the moon of libra will give glory
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना