Hindi News »Punjab »Rahon» भाकियू राजेवाल ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

भाकियू राजेवाल ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

किसानों की देशव्यापी हड़ताल के चलते भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की अगुवाई में मंगलवार को नहरी कालोनी राहों में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 06, 2018, 03:00 AM IST

भाकियू राजेवाल ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
किसानों की देशव्यापी हड़ताल के चलते भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की अगुवाई में मंगलवार को नहरी कालोनी राहों में किसानों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। जिला प्रधान इंद्र सिंह जोशन की अगुवाई में किसानों ने दूध व सब्जियां शहर ले जाने वालों को इस आंदोलन में साथ देने को कहा।

प्रदर्शन में शामिल अमरीक सिंह धर्मकोट ने कहा कि आर्थिक तंगी के शिकार किसानों को अगर उनकी फसल, दूध और सब्जियों का सही मूल्य मिले तो न वे कर्ज के नीचे आएंगे और न ही आत्महत्याएं करने को मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन का उद्देश्य शहरवासियों को तंग परेशान करना नहीं है बल्कि सरकार को नींद से जगाना है। इस दौरान निर्मल सिंह, रणजीत सिंह, सुरजीत सिंह, गुरमीत सिंह, बलवीर सिंह सोना, सुरजीत सिंह रक्कड़ां बेट, संदीप सिंह, बाबा ज्ञान सिंह, सुरिंदर सिंह, भूपिंदर सिंह, धनवीर सिंह आदि शामिल थे।

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते किसान और यूनियन के सदस्य।

किरती किसान यूनियन की ट्रैक्टर रैली आज

नवांशहर | पेट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमत के खिलाफ बुधवार को जिले के किसान किरती किसान यूनियन की अगुवाई में ट्रैक्टर रैली करेंगे। यूनियन के जिला प्रधान सुरिंदर बैंस ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में जहां पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत पिछले पांच साल के मुकाबले आधी हैं लेकिन भारत में केंद्र व राज्य सरकार मुनाफाखोरी कर रही है। उन्होंने कहा कि बुधवार को उनका संगठन कीमत में बढ़ोतरी के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकालेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Rahon News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: भाकियू राजेवाल ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Rahon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×