राहों

  • Hindi News
  • Punjab News
  • Rahon News
  • कांग्रेस और अकाली नेताओं ने शौचालय के पहले से ही चल रहे काम का आधे घंटे में 2 बार किया उद्घाटन
--Advertisement--

कांग्रेस और अकाली नेताओं ने शौचालय के पहले से ही चल रहे काम का आधे घंटे में 2 बार किया उद्घाटन

नगर कौंसिल राहों में विकास कार्यों का क्रेडिट लेने के लिए नेताओं में होड़ लग गई है। आलम यह है कि अकाली-भाजपा सरकार...

Dainik Bhaskar

May 26, 2018, 03:45 AM IST
कांग्रेस और अकाली नेताओं ने शौचालय के पहले से ही चल रहे काम का आधे घंटे में 2 बार किया उद्घाटन
नगर कौंसिल राहों में विकास कार्यों का क्रेडिट लेने के लिए नेताओं में होड़ लग गई है। आलम यह है कि अकाली-भाजपा सरकार में शहर में मिली ग्रांट से दिल्ली गेट के पास शौचालय के चल रहे काम की शुरूआत का नेताओं ने दो बार फीता काट दिया। हालांकि इस शौचालय के काम को शुरू हुए कई दिन हो चुके हैं लेकिन वीरवार शाम को अचानक कांग्रेस की पूर्व विधायक गुरइकबाल कौर बबली कुछ कांग्रेसियों के साथ दिल्ली गेट के पास पहुंची और वहां पर खड़े होकर फीता काट दिया। उनके साथ कांग्रेस नेता हर्ष जोशी, धर्मपाल बंगड़, ईओ अमरीक सिंह, अमरजीत बिट्टा, पार्षद गुरमेल राम, मनदीप राणा, राम स्वरूप, स्वरूप सिंह बढ़वाल आदि थे। इस मामले में खास बात ये रही कि पूर्व विधायक द्वारा राहों में आकर शौचालय के काम का उद्घाटन करने की खबर अकाली नेता व कौंसिल प्रधान हेमंत कुमार को नहीं दी गई थी।

वहीं, पूर्व विधायक द्वारा राहों में काम के उद्घाटन करने की जानकारी जैसे ही कौंसिल प्रधान हेमंत कुमार बॉबी और अन्य पार्षदों को मिली तो वे करीब आधे घंटे बाद मौके पर पहुंच गए। बसपा के स्टेट जनरल सेक्रेटरी डा. नछत्तर पाल और पार्षद बलदेव भारती ने इस तरह से चुपचाप उद्घाटन को गलत बताया और उन्होंने हेमंत कुमार बॉबी के साथ मिलकर दूसरी साइड से फीता काट काम का उद्घाटन कर दिया। यही नहीं, इन नेताओं ने उद्घाटन की फोटो खिंचवाकर सोशल मीडिया पर भी डाल दीं। कौंसिल प्रधान हेमंत के उद्घाटन करने के समय डा. नछत्तर पाल सहित चमन लाल सभ्रवाल, बलदेव सिंह औलख, महिंदर सिंह, लखविंदर सरोया, सतपाल सरोया, यशपाल द्रविड़, जगदीश सभ्रवाल, सोम लाल, शिंगारा राम, राजवंत सिंह थे।

ग्रांट स्टेट सरकार की होती हैं, किसी एक नेता की नहीं : पूर्व विधायक बबली

राहों में पूर्व विधायक गुरइकबाल कौर बबली अन्य कांग्रेसियों के साथ पब्लिक टॉयलेट के काम के उद्घाटन का फीता काटती हुईं।

दिल्ली गेट के पास उद्घाटन के दौरान पूर्व कांग्रेस विधायक गुरइकबाल कौर बबली ने कहा कि ग्रांट सरकार की होती हैं न कि किसी नेता की। अकाली सरकार ने आखरी महीनों में नवांशहर में मिनी सचिवालय, कचहरी कांप्लेक्स, बारादरी गार्डन आदि तमाम प्रोजेक्ट घोषित किए लेकिन किसी के लिए भी फंड नहीं भेजा। ये कांग्रेस सरकार ही है जो अब इन प्रोजेक्टों के लिए फंड का इंतजाम कर इन्हें को पूरा करवाने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ही राहों में विकास कार्य करवा रही है। अकाली-भाजपा ने तो दस साल तक पंजाब को लूटने का ही काम किया है।

राहों की राजनीति में बनने लगा है कांग्रेस विरोधी मोर्चा

एक तरफ जहां देश के कई हिस्सों में भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार के विरोध में विपक्षी दल एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन राहों में मामला उल्टा है। जहां पर कांग्रेस के खिलाफ अकाली दल, भाजपा और बहुजन समाज पार्टी एकजुट हो गए हैं। शुक्रवार देर शाम इसकी एक बानगी भी देखने को मिल गई, जब कांग्रेस की पूर्व विधायक गुरइकबाल कौर बबली द्वारा पब्लिक टॉयलेट के काम का उद्घाटन करने के आधे घंटे के अंदर न सिर्फ अकाली दल के नेता मौके पर पहुंच गए, बल्कि बसपाइयों ने भी अकाली दल का पूरा साथ दिया।

अकाली सरकार की ग्रांट से चल रहे काम के फीते तो न काटें कांग्रेसी : कौंसिल प्रधान बॉबी

पूर्व विधायक के उद्घाटन के आधे घंटे बाद ही दूसरी साइड से फीता काटते कौंसिल प्रधान हेमंत रणदेव, डॉ. नछत्तर पाल, बलदेव भारती।

नगर कौंसिल राहों के प्रधान हेमंत कुमार बॉबी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने शहर में चार पब्लिक टॉयलेट बनाने के लिए सात लाख रुपए ग्रांट दी थी। इन पब्लिक टॉयलेट में से दो बन चुके हैं जबकि दिल्ली गेट के पास तीसरा टॉयलेट बन रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी शहर के लिए कोई ग्रांट तो अब तक लाए नहीं लेकिन उद्घाटन करने को बहुत हाथ पैर मार रहे हैं। वीरवार शाम को दिल्ली गेट के पास जो कुछ हुआ वह इसी का नतीजा है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेसी उद्घाटन करना ही चाहते हैं तो ग्रांट तो लाएं। अकाली सरकार की ग्रांट से चल रहे काम के फीते तो न काटे।

कांग्रेस और अकाली नेताओं ने शौचालय के पहले से ही चल रहे काम का आधे घंटे में 2 बार किया उद्घाटन
X
कांग्रेस और अकाली नेताओं ने शौचालय के पहले से ही चल रहे काम का आधे घंटे में 2 बार किया उद्घाटन
कांग्रेस और अकाली नेताओं ने शौचालय के पहले से ही चल रहे काम का आधे घंटे में 2 बार किया उद्घाटन
Click to listen..