सरकारी स्कूल में छात्रा अमनदीप कौर ने लोकतंत्र के अधिकारों के बारे में विचार रखे

Ropar News - भास्कर संवाददाता| आनंदपुर साहिब भारतीय लोकतंत्र व चुनावों के महत्व संबंधी विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST
Aanandpur Sahib News - amandeep kaur a student in the government school has an idea about the rights of democracy
भास्कर संवाददाता| आनंदपुर साहिब

भारतीय लोकतंत्र व चुनावों के महत्व संबंधी विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए आनंदपुर साहिब सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्कूल के निर्देशक भाई हरसिमरन सिंह की अगुवाई में ‘भारतीय लोकतंत्र व चुनाव’ विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया गया। सेमिनार में स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा अमनदीप कौर ने सांसद प्रणाली की परिभाषा, लोकतंत्र संविधान, बालिग वोट अधिकार, चुनाव लड़ने के अधिकारों संबंधी विचार रखे।

स्कूल अध्यापक राम सिंह ने लोकसभा चुनाव के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों की योग्यता और लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए समर्पण भावना के बारे में बताया। उन्होंने आनंदपुर साहिब लोकसभा हलके की समस्याओं को हल न करने के िलए पार्टियों की अनदेखी की ओर भी ध्यान दिलाया। हरसिमरन सिंह ने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र देश है। उन्होंने विद्यार्थियों को भविष्य में वोटर बनने पर अपने बालिग वोट अधिकार देने के अधिकार को सूझबूझ से प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर मैनेजर बीरदविंदर सिंह, मुख्य शिक्षिका हरशरण कौर, सुनील कुमार, रणजोध सिंह, राजिंदर कौर, जैसमीन कौर, निशा देवी, रजनी देवी, वीना रानी व अन्य अध्यापक उपस्थित थे।

वोट संबंधी विद्यार्थियों को जानकारी देते हुए अधिकारी।

X
Aanandpur Sahib News - amandeep kaur a student in the government school has an idea about the rights of democracy
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना