वोट के लिए दबाव डालने वाले की सी-विजिल पर करें शिकायत

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST

Ropar News - बंगा सिटी| संसदीय क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब के लिए चुनाव कमीशन द्वारा तैनात किए गए चुनाव जनरल आब्जर्वर पी दयानंद...

Aanandpur Sahib News - complainant to vote on c visil complaint
बंगा सिटी| संसदीय क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब के लिए चुनाव कमीशन द्वारा तैनात किए गए चुनाव जनरल आब्जर्वर पी दयानंद ने जिले के वोटरों से अपील करते हुए कहा कि 19 मई को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक अपने पोलिंग स्टेशनों पर जाकर बिना किसी डर व दबाव के अपने मताधिकार का प्रयोग करें। पी दयानंद स्थानीय गुरु नानक काॅलेज फाॅर वुमन में प्रिजाइडिंग अधिकारियों और सहायक प्रिजाइडिंग अधिकारियों के ट्रेनिंग सेशन का जायजा लेने के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कोई भी व्यक्ति लालच देकर या डराकर किसी खास व्यक्ति को वोट डालने के लिए दबाव डालने की कोशिश करे तो तुरंत मोबाइल फोन पर डाउनलोड की जा सकने वाली सी-विजिल एप या फिर 1950 नंबर पर शिकायत दर्ज करवाएं।

इस दौरान जिला चुनाव अधिकारी कम डिप्टी कमिश्नर विनय बुबलानी ने कहा कि कोई भी चुनाव निर्विघ्न व शांतिपूर्ण मतदान के तौर पर सफल माना जाता है और इसकी शुरुआत मतदान वाले दिन मॉक पोल से शुरू होती है। उन्होंने कहा कि हर बूथ पर उम्मीदवारों के पोलिंग एजेंटों की मौजूदगी में कम से कम 50 वोटें जरूर डाली जाए, जिनमें हर उम्मीदवार को एक वोट जरूरी डाली जाए। इसके बाद मॉक पोल के मौके ही पोलिंग एजेंटों को नतीजा दिखाकर मशीनों को रीसेट करके फाइनल पोल के लिए उनके सामने तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ईवीएम की पारदर्शिता को तरजीह दी जा रही है, इसलिए इनके साथ सात सेकंड के लिए अपने मनपसंद उम्मीदवार को डाली वोट देखने के लिए वीवीपैट भी जोड़े गए हैं। उन्होंने प्रिजाइडिंग व सहायक प्रिजाइडिंग अधिकारियों को रजिस्टर 17-ए को भरना यकीनी बनाने को भी कहा। सहायक रिटर्निंग अधिकारी कम बंगा की एसडीएम दीपशिखा शर्मा ने बताया कि हलके के 196 चुनाव बूथों पर मतदान प्रक्रिया के लिए चुनाव अमले की सिखलाई मुकम्मल कर ली गई है और 18 मई को इन्हें गुरु नानक काॅलेज में ही चुनाव बूथों के लिए रवाना किया जाएगा।

X
Aanandpur Sahib News - complainant to vote on c visil complaint
COMMENT