कांग्रेस व अकालियों ने मिलीभगत से चुना बोर्ड ऑफ डायरेक्टर

Ropar News - भास्कर संवाददाता| चमकौर साहिब भारतीय किसान यूनियन (कादियां) जिला की मीटिंग बाबा संगत सिंह दीवान हाल में जिला...

Bhaskar News Network

Sep 16, 2019, 07:30 AM IST
Morinda News - congress and akalis elected board of directors in connivance
भास्कर संवाददाता| चमकौर साहिब

भारतीय किसान यूनियन (कादियां) जिला की मीटिंग बाबा संगत सिंह दीवान हाल में जिला अध्यक्ष गुरनाम सिंह जस्सड़ां की अगुवाई में हुई। जिला सचिव धर्मिंदर सिंह भूरड़े ने बताया कि मीटिंग में रोष जताया गया कि 11 सितंबर को शूगर मिल मोरिंडा के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के चुनाव के लिए नामांकन पत्र भारी तादाद में किसानों द्वारा भरे गए थे। इसके लिए कांग्रेस व शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवारों ने भी भाकियू (लखोवाल) के साथ मिल कर नामांकन पत्र भरे थे और 12 सितंबर को नामांकन पत्रों के एतराज की सुनवाई और जांच होनी थी लेकिन दिए समय पर जांच व एतराज की सुनवाई नहीं की गई। मीटिंग में बताया कि कांग्रेस तथा अकाली दल ने आपसी मिलीभगत कर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर का चुनाव कर दिया।

मीटिंग के दौरान मौजूद भारतीय किसान यूनियन के सदस्य।

75 फीसदी पेपर बिना कारण रद्द कर दिए

चुनाव में कांग्रेस पार्टी के 6, शिरोमणि अकाली दल के 2 व भाकियू (लखोवाल) के सांझे उम्मीदवारों का चुनाव कर लिया। जबकि 75 फीसदी पेपर बिना किसी कारण रद्द कर दिए गए। जिसने साबित कर दिया कि कांग्रेस तथा अकाली दल आपस में मिली हुई है और दोनों मिल कर चुनाव लड़ते हैं। मीटिंग में किसानों को सुचेत करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सहकारी संस्थाओं को बचाने के लिए इन संस्थाओं में से सरकारी सियासी दखल अंदाजी बंद करवाने के लिए सभी किसान इकट्ठे हों नहीं तो सियासी पार्टियां इन संस्थाओं को खत्म कर देंगी। इस मौके पर राज्य नेता तलविंदर सिंह गगों, ब्लॉक अध्यक्ष करनैल सिंह सैदपुर, गुरिंदर सिंह भंगू रुड़की हीरां, धर्मिंदर सिंह भूरड़े, कुलवंत सिंह, अवतार सिंह उपस्थित थे।

X
Morinda News - congress and akalis elected board of directors in connivance
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना