लंगर कमेटियां होला मोहल्ला में प्लास्टिक का प्रयोग न करें

Ropar News - होला महल्ला को प्लास्टिक मुक्त मनाएं। इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी है। यह अपील डिप्टी कमिश्नर विनय बुबलानी...

Feb 21, 2020, 07:25 AM IST
Aanandpur Sahib News - do not use plastic in anchor committees hola mohalla

होला महल्ला को प्लास्टिक मुक्त मनाएं। इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी है। यह अपील डिप्टी कमिश्नर विनय बुबलानी ने

प्रबंधों का जायजा लेने के लिए एसडीएम दफ्तर के कमेटी रूप में एक विशेष मीटिंग दौरान की। उन्होंने इस दौरान अधिकारियों को जिम्मेदारियां भी सौंपी। डीसी ने कहा कि जरूरी है कि होला महल्ले दौरान लंगर आदि के लिए प्लास्टिक के सामान का प्रयोग न किया जाए। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय त्योहार इस मौके देश विदेश से आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए इस बार प्रसिद्ध विरासत ए खालसा को देखने का समय ज्यादा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दुनिया भर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विरासत-ए-खालसा का समय सुबह 8 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक किया जाए।

आपको बता दें कि आम दिनों में विरासत-ए-खालसा महज 6.30 घंटे जोकि सुबह 10 बजे से शाम 4:30 बजे तक श्रद्धालुओं के लिए खुलता है। अब 7 मार्च से 10 मार्च तक विरासत-ए -खालसा 6.30 घंटे की बजाए 12.00 घंटे जोकि सुबह 8 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक खोला जाएगा। इस बारे डीसी ने विरासत ए खालसा के कार्यकारी इंजीनियर भुपिंदर सिंह चाना को सभी प्रबंध करने के लिए ताकीद की। उन्होंने कहा कि मेले दौरान नहरों के आसपास गोताखोर का भी प्रबंध किया जाए। उन्होंने सेहत विभाग के अधिकारियों को अब से ही खाने पीने वाली चीजों की चैकिंग करने के लिए भी कहा। उन्होंने ड्रेनज के अधिकारियों को चनर गंगा की सफाई करने के लिए कहा। इस मौके डिप्टी कमिशनर (ज) दीप शिखा शर्मा, अमरदीप सिंह गुजराल डिप्टी कमिशनर (विकास) इंद्रपाल सहायक कमिशनर (जनरल) एसडीएम कन्नू गर्ग आनंदपुर साहिब, एसडीएम चमकौर साहिब मनकमल सिंह चाहल, एसडीएम रोपड़ हरजोत कौर, एसडीएम मोरिंडा हरबंस सिंह, सुपरडेंट पुलिस विजय आलम सिंह, डीएसपी दविंदर सिंह, डॉ. एचएन शर्मा सिविल सर्जन, डॉ. अवतार सिंह डिप्टी डायरैक्टर खेतीबाड़ी, तहसीलदार राम कृष्ण, हरदेव सिंह पीआरओ व अन्य संबंधी अधिकारी मौजूद थे।

डिप्टी कमिश्नर विनय बबलानी जिला अधिकारियों के साथ होला महल्ला के प्रबंधों संबंधी मीटिंग करते हुए।

X
Aanandpur Sahib News - do not use plastic in anchor committees hola mohalla

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना