लोगों को अंगदान के लिए किया जागरूक

Ropar News - शहर के बाबा जोरावर सिंह बाबा फतेह सिंह खालसा गर्ल्स कॉलेज में इंडियन एसोसिएशन आॅफ ऑर्गन एंड टिशु डोनर चंडीगढ़ की...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:32 AM IST
Morinda News - made people aware of organ donation
शहर के बाबा जोरावर सिंह बाबा फतेह सिंह खालसा गर्ल्स कॉलेज में इंडियन एसोसिएशन आॅफ ऑर्गन एंड टिशु डोनर चंडीगढ़ की संस्था ने रोटो पीजीआई चंडीगढ़, रोटरी क्लब मोरिंडा तथा भारत विकास परिषद मोरिंडा के सहयोग के साथ इस जागरूकता कैंप लगाया गया।

इसमें कॉलेज के विद्यार्थियों के अलावा अन्य लोगों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कॉलेज की प्रिंसिपल पुष्पिंदर कौर ने बताया कि इस कैंप में समाजसेवी डॉक्टर निर्मल कुमार धीमान ने पहुंचे हुए सभी लोगों को अंगदान के लिए जागरूक किया और सभी लोगों को अपील की कि हमें जीवन पूरा करने के उपरांत अंगदान और टिशु दान के लिए शपथ लेनी चाहिए। समाज सेवक रुपिंदर कुमार अरोड़ा और मनजीत सिंह भाटिया, जिनकी प|ी सुरेंद्र कौर भाटिया की ओर से पिछले महीने अपनी मौत के बाद अंगदान कर कई लोगों की जान बचाई गई, ने सभी को इस महान कार्य के लिए आगे आने के लिए प्रेरित किया। इंडियन एसोसिएशन ऑफ ऑर्गन एंड टिशु डोनर के संचालक चीफ कोऑर्डिनेटर प्रवीन कुमार रतन, उनकी प|ी रूपा अरोड़ा, कैनेडियन ट्रांसप्लांट एसोसिएशन अल्बर्टा कनाडा के डायरेक्टर हृदय पाल सिंह जस्सल और पुनरजोत सोसायटी फगवाड़ा के इंटरनेशनल व स्टेट कोऑर्डिनेटर अशोक मेहरा भी इस कार्यक्रम में विशेष तौर पर उपस्थित हुए।

उन्होंने कहा कि एक अंग दानी 8 लोगों की जान बचा सकता है और 75 जिंदगी सुधार सकता है और भारत में काम कर रही इंडियन एसोसिएशन ऑफ ऑर्गन एंड टिशु संस्था कि वह पूरी मदद कर रहे हैं।

खालसा गर्ल्स कॉलेज में कैंप के दौरान उपस्थित।

X
Morinda News - made people aware of organ donation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना