अब बाहर की दवा लिखने वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

Ropar News - बोले- अस्पताल के अपग्रेड के लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू करवाएंगे सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने सिविल...

Feb 15, 2020, 07:35 AM IST
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action

बोले- अस्पताल के अपग्रेड के लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू करवाएंगे

सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने सिविल अस्पताल चमकौर साहिब का अौचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों को अस्पताल द्वारा मुहैया करवाई जा रही सेहत सेवाओं, हाजिरी रजिस्टर तथा ओपीडी का जायजा लिया।

इस मौके उन्होंने उपस्थित स्टाफ मेंबरों से हिदायत की कि पंजाब सरकार द्वारा अस्पताल में दी जा रही सहूलतों को मरीजों तक सही रूप में पहुंचाई जाए। कोई भी डॉक्टर अस्पताल से बाहर दवाई न लिखे नहीं तो कार्रवाई होगी, ड्यूटी वाला अमला अपनी जिम्मेदारी को पूरी तरह निभाए।

पत्रकारों द्वारा पूछे सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अस्पताल के अपग्रेड के लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू करवाएंगे। लेकिन अब भी स्टाफ मेंबर पूरे है। उन्होंने शिकायतों भरे इस दौरे मौके सीएमओ डॉ. एच.एन शर्मा तथा एसडीएम मनकमल सिंह चाहल को अस्पताल की सेहत सेवाओं का पूरा ध्यान रखने के लए कहा और अपनी ओर से समय समय पर पहरेदार करने का भरोसा दिया। सेहत मंत्री अस्पताल में मेडिकल वेस्टेज को निश्चित नियमों के अनुसार निश्चित किए गए स्थानों पर रखने संबंधी भी निर्देश दिए। इस मौके सियासी सलाहकार हरकेश चंद शर्मा मछली कलां, एसडीएम चमकौर साहिब मनकमल सिंह चाहल, सीएमओ डॉ. एच.एन शर्मा, सीनियर कांग्रेसी नेता जी.एस रियाड़, शमशेर सिंह भंगू अध्यक्ष नगर पंचायत चमकौर साहिब समेत अस्पताल के अन्य मेंबर उपस्थित थे।

छत के रास्ते मेडिकल स्टोर में घुसे चोर, 75 हजार रुपए ले गए

रोपड़ | खूह वाला चौक मोरिंडा में गत रात चोरों ने मेडिकल स्टोर को निशाना बना डाला। दुकान मालिक प्रदीप कुमार पुत्र इंद्र कुमार निवासी सूद कॉलोनी ने बताया कि वह रोजाना की तरह अपनी दुकान को बंद करके घर चले गए थे कि जब वह सुबह अपनी दुकान खोलने के लिए पहुंचे तो दुकान के ताले लगे हुए थे और जब शटर उठा कर देखा तो दुकान के दराज खुले पड़े थे। उन्होंने बताया कि चोर छत के रास्ते से दुकान में दाखिल हुए और छत पर लगे गेट का ताला तोड़ कर नीचे पहुंच गए।

उन्होंने बताया कि चोरी की घटना में करीब 75 हजार रुपए की नगदी गायब थी और बैंक का एटीएम कार्ड व अन्य दस्तावेज भी गायब थे। चोरी की घटना संबंधी पुलिस को जानकारी दी गई और पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

रोपड़ में एनएसजी सेंटर के लिए सांसद ने शाह को लिखा पत्र

रोपड़ | श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) का रीजनल सेंटर स्थापित करने के लिए पठानकोट में उचित जगह न उपलब्ध होने पर रोपड़ में बनाए जाने का सुझाव दिया है। जबकि सरकार ने इसे पठानकोट में स्थापित करने की योजना बनाई थी।

सांसद तिवारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में कहा कि पठानकोट में उचित जगह न मिलने पर रोपड़ में सेंटर स्थापित करने के लिए सरकार विचार कर सकती है। सांसद ने कहा कि उस विशेष जगह को पहले से ही रक्षा मंत्रालय की ओर से जिले में आर्मी सेलेक्शन सेंटर (नॉर्थ) स्थापित करने के लिए चुना जा चुका है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आर्मी सेलेक्शन सेंटर के लिए बिरला फार्म के निकट इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के कैंपस की 203 एकड़ जमीन को अलॉट किया था।

उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्रालय की ओर से प्रस्तावित आर्मी सेलेक्शन सेंटर के लिए कोई फैसला न लिए जाने के चलते यह जमीन खाली है। इसे पंजाब सरकार की मंजूरी के साथ गृह मंत्रालय को ट्रांसफर किया जा सकता है और इसका प्रयोग प्रस्तावित एनएसजी सेंटर के लिए हो सकता है।

कुत्तों को बचाते तेज रफ्तार कार खंभे से टकराई, तीन घंटे बंद रही बिजली

भास्कर संवाददाता | नंगल

चंडीगढ़ से ऊना की ओर जा रही तेज रफ्तार आई-20 कार चालक ने बिजली का खंभा तोड़ दिया। जिसके कारण शहर के कई हिस्सों में बिजली सप्लाई ठप रही।

जानकारी के अनुसार करीब साढे तीन बजे 4 लोग चंडीगढ़ से ऊना (हिमाचल प्रदेश) की तरफ आई-20 कार में सवार होकर जा रहे थे और जवाहर मार्केट से बाईपास होते हुए जब यह नौजवान अनाज मंडी के नजदीक एनपीटीआई के पास पहुंचे तो आई-20 कार (एचपी 80-9494) बेकाबू होकर बिजली के खंभे से जा टकराई। गाड़ी तेज रफ्तार होने के कारण बिजली का खंभा टूट गया। खंभा टूटने के कारण शहर के आधा दर्जन रिहायशी व व्यापारिक स्थानों की बिजली सप्लाई ठप हो गई। जिसमें अड्डा मार्केट,बस स्टैंड,रेलवे रोड आदि जगहों पर 3.30 बजे से लेकर शाम 6.30 बजे तक बिजली बंद रही। कार की स्पीड़ इतनी तेज थी के खंभे से टकराने के कारण कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। गाड़ी के एयर बैग खुलने के कारण एक बड़ा हादसा होने से बच गया। कार चालक शुभम ने बताया कि कार के आगे दो लावारिस कुत्ते आ गए थे और कुत्तों को बचाते बचाते कार बेकाबू हो गई और बिजली के खंभे से जा टकराई।

ट्रेन से बुजुर्ग की लाश बरामद

रोपड़ | रेलवे पुलिस को ट्रेन से बुजुर्ग की लाश मिली है। रेलवे के चौकी इंचार्ज सुग्रीव चंद ने बताया कि ट्रेन नंबर 64564 के अंदर डेड
बॉडी पड़ी थी।

जब उन्होंने ट्रेन में जाकर देखा और तलाशी ली तो उसके कपड़ों में से एक ड्राइविंग लाईसेंस मिला। जिससे उसकी पहचान ज्ञान चंद पुत्र रूपलाल निवासी राजपुरा रोड पटियाला के रूप में हुई। लाश को रोपड़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है और परिवार वालों को इसकी सूचना दी जा रही है।

भांजे की शादी से लौट रहे युवक की ऑल्टो गलत साइड खड़ी कार से टकराई, एक ही परिवार के 6 लोग जख्मी

भास्कर संवाददाता | रोपड़

रोपड़-नवांशहर मार्ग पर गांव टोसा के पास एक ऑल्टो कार गलत दिशा में खड़ी कार से टकरा गई। हादसे में कार चालक समेत 6 लोग घायल हो गए। घायलों को सिविल अस्पताल रोपड़ में भर्ती करवाया गया है। जहां पर डॉक्टरों ने भोली देवी की हालत गंभीर होने के कारण उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद चंडीगढ़ रेफर कर दिया है।

घायलों के परिजनों के अनुसार कार चालक बलदेव सिंह अपनी बेटी सुखमन कौर (9), प्रभजोत कौर (12), नवजोत कौर (14) व अपनी प|ी भोली देवी और भाई के बेटे सतनाम सिंह (13) निवासी गढ़बागा बलाचौर एक शादी समारोह से घर ऑल्टो कार में आ रहे थे। गांव टोसा के नजदीक गलत दिशा में खड़ी कार से उनकी कार की टक्कर हो गई। हादसे में कार में सवार सभी घायल हो गए। एबुलेंस 108 की सहायता से घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल रोपड़ में भर्ती करवाया गया। गांव टोसा के नजदीक दुर्घटना ग्रस्त हुई कार में घायल हुए चारों बच्चे अपने पापा के भांजे की शादी में शामिल होने के बाद घर लौट रहे थे।

सोलखिया के पास हादसे में व्यक्ति की मौत

भास्कर संवाददाता | रोपड़

गांव सोलखिया के नजदीक अज्ञात वाहन चालक द्वारा पैदल जा रहे व्यक्ति को टक्कर मार दी और उक्त व्यक्ति की मौत हो गई। सिंघ भगवंतपुरा पुलिस कर्मचारी सुभाष चंद्र ने बताया कि गुरुद्वारा बाबा दीप सिंह सोलखिया मैनेजर सुखविंदर सिंह के बयान पर मामला दर्ज किया गया है और उन्होंने बताया कि मृतक व्यक्ति भट्ठे की तरफ से सड़क पार कर रहा था कि एक तेज रफ्तार वाहन चालक ने टक्कर मार दी और जिसकी मौके पर मौत हो गई और मृतक कि अभी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर, घायल

पुलिस ने मड़ोली कलां के हरजीत के खिलाफ दर्ज किया केस

भास्कर संवाददाता | रोपड़

मोरिंडा सिटी पुलिस ने कार चालक द्वारा मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मारने पर गंभीर रूप से जख्मी करने का मामला दर्ज किया है। आरोपी की पहचान हरजीत सिंह निवासी मड़ोली कलां के रूप में हुई। सदर थाना नरिंदर सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता दर्शन सिंह पुत्र गुरबख्श सिंह निवासी मानपुर थाना खमाणों जिला फतेहगढ़ साहिब ने कहा कि उसके ताए का लड़का रणजीत सिंह अपने मोटरसाइकिल (पीबी 23 क्यू-0384) पर सवार हो कर अपने घर की तरफ जा रहा था कि जब वह नजदीक पंजकोहा पैलेस मोरिंडा में उक्त आरोपी ने कार ( पीबी 23आर- 9108) से टक्कर मार दी और जिसके चलते रणजीत सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गया और उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। पुलिस ने उक्त आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

रोपड़ में रुके विकास कार्यों को लेकर कांग्रेस-अकाली दल में आरोप-प्रत्यारोप की जुबानी जंग तेज

भास्कर संवाददाता | रोपड़

नगर कौंसिल रोपड़ को लेकर कांग्रेस और अकाली दल आए दिन एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं। आए दिन दोनों पार्टियों के नेता नगर कौंसिल को लेकर एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। शुक्रवार को भी जहां कांग्रेसी नेताओं ने प्रेस क्लब में नगर कौंसिल अध्यक्ष परमजीत सिंह मक्कड़ के आरोपों को नकारते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

वहीं नगर कौंसिल अध्यक्ष परमजीत सिंह मक्कड़ ने अकाली वर्करों के साथ जिला प्रशासन को नगर कौंसिल के कामों में अड़चन डालने संबंधी मांगपत्र दिया। आरोप प्रत्यारोप के चलते आने वाली 17 फरवरी को नगर कौंसिल की मीटिंग भी हंगामापूर्ण रहने की उम्मीद है। कांग्रेसी पार्षदों व अन्य नेताओं ने रोपड़ प्रेस क्लब में नगर कौंसिल के अध्यक्ष के खिलाफ प्रैस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनके नेताओं पर जो आरोप मक्कड़ ने लगाए हैं वह बिल्कुल झूठे हैं। उनकी पार्टी का कोई भी नेता नगर कौंसिल के कोई भी कामों में कोई अड़चन पैदा नहीं कर रहा। पार्षद अशोक वाही व पार्षद पोमी सोनी ने कहा कि 5 सालों में सभी मत्ते सर्वसम्मति से पास किए गए हैं। नगर कौंसिल अध्यक्ष कोई भी ऐसा मत्ता दिखा दें, जो शहर की तरक्की के लिए हो, जिसमें सहयोग नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कोई भी नेता किसी भी प्रकार का कोई धक्का
नहीं कर रहे हैं। आने वाली नगर कौंसिल चुनाव के चलते मक्कड़ ऐसा ड्रामा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल पर बिजली बिल का करीब 5 करोड़ रुपए बकाया हो गया है।

उन्होंने कहा कि मक्कड़ ने पानी, सीवरेज की पाइपों में 58 लाख रुपए की हेराफेरी की बात कबूली है, तो जांच क्यों नहीं करवा रहे। इस मौके पार्षद अमरजीत सिंह जोली, पार्षद गुरमीत सिंह रिंकू, पार्षद सलीम कुमार मिन्नी, कांग्रेसी नेता मोहित शर्मा, राजेश कुमार, राजू सत्याल, कुलविंदर किंदी उपस्थित थे।

दुष्कर्म और अपहरण के मामले में 20 साल कैद

भास्कर संवाददाता | रोपड़

अतिरिक्त जिला व सेशन जज की अदालत ने एक व्यक्ति को दुष्कर्म व किडनैपिंग के मामले में 20 साल की जेल व 40 हजार रुपए जुर्मानें की सजा सुनाई है।

25 जुलाई 2018 को थाना सदर में परमजीत सिंह के खिलाफ धारा 376, 363, 366, 506 व पॉस्को एक्ट के तहत मामला किया गया था। पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी ननद की बेटी जोकि नाबालिग है, उसके साथ ही बचपन से रह रही है। 14 जुलाई 2018 को रात करीब 9 बजे वह घर से अचानक चली गई। जोकि अगली सुबह घनौली रेलवे स्टेशन से मिली। नाबालिगा ने बताया कि वह जिस प्राइवेट स्कूल में पढ़ती थी, उसके ड्राइवर परमजीत सिंह पुत्र मोहन सिंह निवासी गुन्नोमाजरा ने रात को फोन कर बाहर बुलाया था। बाहर न आने पर बदनाम करने की धमकी दी। जब वह घर से बाहर आई तो परमजीत सिंह उसे मोटरसाइकिल पर बैठाकर ले गया और सुबह घनौली रेलवे स्टेशन के पास छोड़ गया। पीड़िता ने बताया कि 25 जून 2018 को परमजीत सिंह ने पहले भी उसे फोन कर मिलने को बुलाया था। जो अपने मोटरसाइकिल पर बिठा कर स्कूल के पिछवाड़े में ले गया था। जहां पर उसने उसके साथ दुष्कर्म किया और बताने पर उसे मारने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़िता के बयान पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अतिरिक्त जिला व सेशन जज सुरिंदर पाल कौर की अदालत ने मामले का सुनवाई करते हुए दोषी को 20 साल कैद व 40 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। अदालत ने जुर्माने से 30 हजार रुपए पीड़िता को देने के आदेश जारी किए हैं।

गढ़बागा की भोली देवी सीरियस, सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने चंडीगढ़ किया रेफर

सीएए के खिलाफ पीएसयू ने निकाला रोष मार्च

भास्कर संवाददाता | रोपड़

पंजाब स्टूडेंट यूनियन ने सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ रोष मार्च निकाला गया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। रोष मार्च सरकारी कॉलेज से शुरू कर बेला चौक से होते हुए वापस कॉलेज रोड पर समाप्त किया गया।

पीएसयू के राज्य अध्यक्ष रणवीर रंधावा, जिला अध्यक्ष जगमनदीप सिंह पड़ी ने कहा कि केंद्र सरकार धर्म के आधार पर नागरिकता देने वाला गैर संविधानिक कानून पास किया गया है। इस कानून का पूरे देश में विरोध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कानून के खिलाफ 25 मार्च को लुधियाना में रैली की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों की नागरिकता को जांचने का आधार जन्म सर्टिफिकेट व जमीन के रिकार्ड को बनाया जाएगा। इस मौके पर रोहित कुमार, रवि
कुमार, शहजादी, अर्पण सिंह, जसपिंदर सिंह, मनीषा, नैंसी, गग्न, नरिंदर सिंह, परमिंदर और अन्य मौजूद थे।

सीएए, एनपीआर और एनआरसी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते पंजाब स्टूडेंट यूनियन के सदस्य।

खंभे से टकराने के वाद क्षतिग्रस्त कार का अगला हिस्सा।

चमकौर साहिब सिविल अस्पताल का निरीक्षण करते हुए सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू व अन्य।

जांच }सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने सिविल अस्पताल चमकौर साहिब का किया निरीक्षण, ओपीडी का जायजा लिया


रोपड़ सिविल अस्पताल में उपचाराधीन घायल। -भास्कर

नगर कौंसिल अध्यक्ष परमजीत सिंह मक्कड़ की अगुवाई में अकाली दल के पार्षदों ने सहायक कमिश्नर को मांगपत्र सौंप नगर कौंसिल अधिकारियों की ओर से जानबूझ कर विकास कार्यों को रोके जाने की शिकायत की।

शिकायत की कॉपी के अनुसार मक्कड़ ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं के इशारे पर नगर कौंसिल के अधिकारियों की ओर से कामों के टैंडर कंप्लीट होने के बावजूद वर्क ऑर्डर नहीं काटे जा रहे। जिससे शहर निवासी परेशान हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पार्षदों व नेताओं के प्रेशर के चलते यह अधिकारी नए कामों के टैंडर भी रोक कर बैठे हैं और अधिकारियों की ओर से छुट्टी पर चले जाने के कारण शहर निवासियों के रोजाना के कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस शिकायत की एक-एक कॉपी लोकल बॉडी विभाग के डायरेक्टर व प्रिंसिपल सचिव व चीफ सचिव पंजाब सरकार व चेयरमैन वित्त कमिशनर भारत सरकार को भी भेजी गई है। इस मौके पार्षद मनजिंदर सिंह धनोआ, करनैल सिंह तंबड़, भाजपा पार्षद हरमिंदरपाल सिंह वालीया, पूर्व पार्षद वेद प्रकाश , बलजिंदर सिंह मिट्ठू, शक्ति त्रिपाठी, एडवोकेट रणजीत सिंह राणा, मनप्रीत सिंह गिल, जसपाल सिंह, गुरविंदर सिंह उपस्थित थे।

प्रेस कांफ्रेंस कर अकाली पार्षदों पर आरोप लगाते हुए पार्षद अशोक वाही, पार्षद पोमी सोनी और अन्य।


सहायक कमिश्नर को मांगपत्र सौंप कौंसिल अध्यक्ष बोले- जान-बूझकर रोके जा रहे विकास कार्य

Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action
X
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action
Morinda News - now the doctors who write outside medicine will be taken action

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना