सड़कों की मरम्मत कराने के लिए गुरु गोबिंद सिंह सुपर थर्मल प्लांट के मेन गेट पर धरना

Ropar News - गुरु गोबिंद सिंह सुपर थर्मल प्लांट में काम कर रही जत्थेबंदी इंप्लाइज फेडरेशन पंजाब राज्य बिजली बोर्ड....

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:25 AM IST
Aanandpur Sahib News - protest at the main gate of guru gobind singh super thermal plant for repair of roads
गुरु गोबिंद सिंह सुपर थर्मल प्लांट में काम कर रही जत्थेबंदी इंप्लाइज फेडरेशन पंजाब राज्य बिजली बोर्ड. कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी यूनियन और ड्राइवर कर्मचारी यूनियन की ओर से प्लांट के मेन गेट पर धरना दिया गया। इस दजौरान थर्मल प्लांट की मैनेजमेंेट का पुतला भी फूंका। फेडरेशन के पंजाब के सरपरस्त और मुलजिम विंग पंजाब के महासचिव हरमेश सिंह धीमान ने कहा कि थर्मल प्लांट के अंदर की सड़कों, थर्मल प्लांट की रिहायशी कॉलोनियों की सड़कों और नहर की तरफ, 9 नंबर गेट से नदी को जाती हुई सड़क और मलिकपुर स्लिप रोड वाली की सड़क बिल्कुल टूट चुकी है। सड़कों की रिपेयर करने संबंधी जत्थेबंंदी की ओर से पिछले समय से बार-बार थर्मल प्लांट की मैनेजमेंट को जानकारी दी गई लेकिन थर्मल प्लांट की मैनेजमेंट की ओर से रिपेयर करने की बजाए इन सड़कों पर मिट्टी डालकर काम चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सड़कों की हालत खस्ता होने से रोजाना हादसे होते रहते हैं। कर्मचारियों और नजदीकी गांवों के लोगों के वाहनों की हालत भी खस्ता हो रही है। पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत नूहों गांव से घनौली बैरियर वाली सड़क की हालत भी खस्ता है। सड़क को ठीक करवाने के लिए घनौली क्षेत्र के लोग लंबे समय से संघर्ष करते आ रहे हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि जल्द से जल्द सड़क ठीक करवाई जाए।

चेतावनी, समस्या का हल न किया तो करेंगे संघर्ष तेज

थर्मल प्लांट के मेन गेट पर रोष धरना देने के बाद पुतला फूंकते हुए। -भास्कर

लावारिस पशुओं के कारण कर्मचारियों को हो रही परेशानी

जत्थेबंदी के सचिव कुलदीप सिंह ने कहा कि मेन गेट से नूहों गांव तक लावारिस पशुओं की भरमार है। लावारिस पशुओं के चलते थर्मल प्लांट के कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है और हादसा होने का डर बना रहता है। इसके अलावा थर्मल प्लांट की रिहायशी कॉलोनियों में अावारा कुत्ते आम घूमते नजर आते हैं। उन्होंने मैनेजमेंट को चेतावनी दी कि यदि समस्या का हल जल्द नहीं किया गया तो संघर्ष तेज करने के लिए मजबूर होंगे। इस मौके पर बलविंदर सिंह, वेद प्रकाश, शेर बहादर, सुरिंदरपाल, राम संजीवन, अमरजीत सिंह व अन्य वर्कर उपस्थित थे।

मनरेगा कर्मियों ने कलमछोड़ हड़ताल को लेकर दिया ज्ञापन

18 व 19 सितंबर को दिए जाएंगे जिलास्तरीय धरने

भास्कर संवाददाता | आनंदपुर साहिब

मनरेगा कर्मचारियों ने अपनी लटक रही मांगों के हक में ब्लॉक विकास व पंचायत अफसर को कलमछोड़ हड़ताल संबंधी ज्ञापन दिया। रणबीर सिंह, कमलप्रीत सिंह, वरिंदर कुमार, दीपक कुमार आदि ने कहा कि वह विछले करीब 10 साल से ईमानदारी और तनदेही से सेवा निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में उनकी देखरेख के तहत करीब 70 फीसदी विकास कार्य मनरेगा स्कीम के तहत करवाए जा रहे हैं। जिसकी बदोलत ग्रामीण क्षेत्रों की नुहार बदल गई है। सरकार उनकी जायज मांग की तरफ ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने मांग की कि सरकार मनरेगा कर्मचारियों की सेवाएं पक्की करे। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार व विभाग ने उनकी मांगों की तरफ ध्यान न दिया तब उनके द्वारा 16 और 17 सितंबर को ब्लाॅक स्तर और 18 व 19 सितंबर को जिला स्तरीय रोष धरने दिए जाएंगे। सरकार ने फिर भी ध्यान नहीं दिया तो कमल छोड़ हड़ताल करने के लिए मजबूर होगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। मौके पर सोनी कुमार, संजीवन सिंह, पंकज सैनी, प्रिंस कुमार, राजवंत कौर मौजूद थे।

ब्लॉक विकास व पंचायत अफसर को ज्ञापन देते मनरेगा कर्मचारी।

Aanandpur Sahib News - protest at the main gate of guru gobind singh super thermal plant for repair of roads
X
Aanandpur Sahib News - protest at the main gate of guru gobind singh super thermal plant for repair of roads
Aanandpur Sahib News - protest at the main gate of guru gobind singh super thermal plant for repair of roads
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना