जिले के 12 स्कूलों में चलाया जाएगा स्टूडेंट पुलिस कैडेट्स प्रोग्राम : डीएसपी

Ropar News - स्टूडेंट पुलिस कैडेट (एसपीसी) प्रोग्राम के तहत जिले के 12 स्कूलों का चुनाव किया गया है। इन स्कूलों में 25-25...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Aanandpur Sahib News - student police cadets program will be run in 12 schools of the district dsp
स्टूडेंट पुलिस कैडेट (एसपीसी) प्रोग्राम के तहत जिले के 12 स्कूलों का चुनाव किया गया है। इन स्कूलों में 25-25 विद्यार्थियों के ग्रुप बनाकर उनको दो वर्ष तक पुलिस के साथ संबंधित विभिन्न विषय के बारे में ट्रेनिंग दी जाएगी।

यह ट्रेनिंग प्राप्त विद्यार्थियों को बाद में एक सर्टीफिकेट मिलेगा जोकि विद्यार्थियों के जीवन में कई तरह की सुविधा के लिए सहायक होगा। जिला पुलिस सांझ कमेटी की पुलिस लाइन में मीटिंग हुई। इस दौरान जिला कम्यूनिटी पुलिस अफसर कम डीएसपी राज कपूर ने बताया कि पहले फेस दौरान इस स्कीम तहत जिले के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गर्ल रोपड़, चमकौर साहिब, नंगल, नूरपुरबेदी, आनंदपुर साहिब सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल घनौली, गरेवाल, सिंह भगवंतपुर, रोपड़ (लड़के) नूरपुरबेदी (लड़के) नंगल, (लड़के) व सरकारी आदर्श स्कूल लोदीमाजरा चुने गए हैं। इस प्रोग्राम के साथ विद्यार्थियों को पुलिस प्रणाली बारे नजदीक होकर जानने का अफसर मिलेगा। इस प्रोग्राम तहत विद्यार्थियों को जुर्मों को घटाने, सड़क सुरक्षा, सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ने, महिला व बच्चों की सुरक्षा, भ्रष्टचार खिलाफ लड़ाई, डिजास्टर मैनेजमेंट, बड़ों का सत्कार, सहनशीलता, हमदर्दी, टीम वर्क, अनुशासन आदि बारे जानकारी दी। इस मौके पर जिला पुलिस सांझ कमेटी के सचिव राजिंदर सैनी ने मेंबरों का स्वागत करते पुलिस के सामाजिक जागरूकता प्रोग्रामों को अमल में लाने के लिए प्रेरित किया। जिला इंचार्ज रणजीत सिंह ने जिला सांझ केंद्र की मासिक रिपोर्ट पेश करते बताया कि लोगों ने जून में विभिन्न तरह की 4180 सेवाएं प्राप्त की है। उन्होंने लोगों को अपील की कि वह पुलिस व अन्य इमरजेंसी सेवाएं लेने के लिए 112 नंबर का प्रयोग करें। मीटिंग में सांझ केंद्रों के मेंबर योगेश मोहन पंकज, उषा भाटीया, राम कुमार मुकारी, प्रिंसिपल स्वर्ण सिंह, प्रेम सिंह, सिमरजीत कौर, राज खन्ना नंगल व जिले के सभी सांझ केंद्रों के इंचार्ज शामिल हुए।

जिला कम्युनिटी पुलिस अफसर कम डीएसपी राज कपूर मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए। -भास्कर

X
Aanandpur Sahib News - student police cadets program will be run in 12 schools of the district dsp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना