हादसे में दो टांगे गंवा चुके पीड़ित को 3 महीने बाद भी जारी नहीं हुआ सर्टिफिकेट

Ropar News - भास्कर संवाददाता | नूरपुरबेदी सिविल अस्पताल रोपड़ में हादसों का शिकार या प्राकृतिक आपदा से अपंग पीड़ित को अपंगता...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST
Aanandpur Sahib News - the victim has not lost the two legs in the accident after three months
भास्कर संवाददाता | नूरपुरबेदी

सिविल अस्पताल रोपड़ में हादसों का शिकार या प्राकृतिक आपदा से अपंग पीड़ित को अपंगता सर्टिफिकेट बनाने के लिए कई दिन चक्कर लगाने के बावजूद भी सर्टिफिकेट नहीं मिल रहे। डॉक्टरों ने उसे दोनों बनावटी टांगें लगवाने के लिए करीब 8 लाख रुपए का खर्च बताया है। ब्लॉक नूरपुरबेदी के गांव भट्‌टों के निवासी प्रिथी चंद पुत्र स्वर्गीय रामदास का फरवरी महीने में रात के समय नूरपुरबेदी-रोपड़ मुख्य मार्ग पर गांव भट्‌टों के पास डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास एक कार ने उसके मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इससे उसकी एक टांग टूट गई थी। सड़क हादसे के पीड़ित प्रिथिचंद को अपंगता सर्टिफिकेट जारी न होने संबंधी शिवसेना पंजाब के अध्यक्ष संजीव गनौली व जिला अध्यक्ष नितिन नड्‌डा ने कहा कि जब हर व्यक्ति को दिखाई दे रहा है कि वह अपंग है, तो सेहत विभाग को यह क्यों दिखाई नहीं दे रहा। पीड़ित नौजवान को जल्द अपंगता का सर्टिफिकेट न दिया गया तो शिवसेना पंजाब के नेताओं समेत वर्कर सिविल अस्पताल रोपड़ का घेराव करने के लिए मजबूर होंगे। डीसी रोपड़ डॉ. सुमीत जारंगल ने कहा कि लिखती शिकायत आने पर कार्रवाई की जाएगी। प्रिथीचंद और उसके पारिवारिक सदस्यों ने कहा कि 23 अप्रैल को और इससे पहले भी उन्होंने अपंगता का सर्टिफिकेट बनाने के लिए पत्र दिया था और संबंधित डॉक्टर, जो आनंदपुर साहिब अस्पताल से सिविल अस्पताल रोपड़ में मरीजों का चेकअप करने के लिए मंगलवार को आते हैं, ने दोनों टांगें काटने वाले नौजवान को अपंग का सर्टिफिकेट जारी नहीं किया।

शिवसेना समर्थन में उतरी, कहा-सर्टिफिकेट जारी न किया तो घेरेंगे सिविल, डीसी बोले-शिकायत आने पर होगी कार्रवाई

प्रिथीचंद।

मामला मेरे ध्यान में आ गया है, जल्द मिलेगा सर्टिफिकेट

इस संबंधी जब संबंधित आॉर्थो डाॅ. चंद्र भूषण से बात की तो उन्होंने कहा कि हादसा होने के बाद पीड़ित व्यक्ति 3 महीने के समय के बीच बनावटी लांगें लगवा ले और फिर अपंगता का सर्टिफिकेट दिया जाएगा। सिविल सर्जन रोपड़ डॉ. अवतार सिंह ने कहा कि यदि पीड़ित नौजवान की दोनों टांगें ही कटी हैं तो उसे अपंगता का सर्टिफिकेट जरूर मिलना चाहिए। मामला मेरे ध्यान में आ गया है और सेहत विभाग की ओर से पीड़ित नौजवान को जल्द अपंगता का सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

X
Aanandpur Sahib News - the victim has not lost the two legs in the accident after three months
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना