• Hindi News
  • Punjab News
  • Sailakhurd
  • पक्खोवाल बीहड़ा के सरकारी स्कूल में लगाया विज्ञान मेला
--Advertisement--

पक्खोवाल बीहड़ा के सरकारी स्कूल में लगाया विज्ञान मेला

विज्ञान मेले का निरीक्षण करते स्कूल प्रिंसिपल व स्टाफ व ब्लॉक अधिकारी। भास्कर संवाददाता| सैलाखुर्द पंजाब...

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 02:55 AM IST
पक्खोवाल बीहड़ा के सरकारी स्कूल में लगाया विज्ञान मेला
विज्ञान मेले का निरीक्षण करते स्कूल प्रिंसिपल व स्टाफ व ब्लॉक अधिकारी।

भास्कर संवाददाता| सैलाखुर्द

पंजाब शिक्षा विभाग के दिशा निर्देशों के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल पक्खोवाल बीहड़ा में प्रिंसिपल मंगतराम की अगुवाई में विज्ञान मेले का आयोजन करवाया गया।

इस मेले में 6वीं से लेकर दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने साइंस टीचर जितेंद्र कुमारी व शशिकांत की अगुवाई में अपने अपने सिलेबस अनुसार अलग-अलग तरह के आकर्षक मॉडल एवं चार्ट तैयार कर उनकी प्रदर्शनी लगाई। इस मौके पर विद्यार्थियों ने अलग-अलग क्रियाओं के माध्यम से विज्ञान विषय को सीखने और सिखाने की प्रक्रिया को बहुत ही आसान तरीके से पेश किया। इस मौके पर स्कूल प्रिंसिपल मंगतराम व ब्लॉक मैटर अनुपम शर्मा ने मेले का निरीक्षण किया और विद्यार्थियों से उनके मॉडल एंड क्रियाओं के बारे में जानकारी हासिल की।

विद्यार्थियों ने अपने मॉडल और क्रियाओं के बारे में जवाब दिए। यहां मैनेजमेंट कमेटी की चेयरपर्सन कौशल्या रानी, लेक्चरार मेजर सिंह, श्याम सुंदर, राजकुमार, दविंदर कुमार, बीना रानी, प्रवीन, सोनिया रानी, रुपिंदर कौर, गुरविंदर सिंह, अक्षर सिंह, रोहित शर्मा, सतपाल सिंह, अमनदीप सिंह, के अलावा विद्यार्थियों के माता-पिता एवं अन्य आए हुए गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

X
पक्खोवाल बीहड़ा के सरकारी स्कूल में लगाया विज्ञान मेला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..