समाना

--Advertisement--

वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके इटली ने सऊदी अरब को हराया, बालोटेली ने 4 साल बाद गोल किया, पुर्तगाल ने ड्रॉ खेला

फीफा वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी टीमें अब मैच प्रैक्टिस में जुटी हैं।

Dainik Bhaskar

May 30, 2018, 11:43 AM IST
सेंट गैलेन में क्यूबुनपार्क स्टेडियम में हुए मैच में गेंद को अपने कब्जे में लेने की कोशिश करते सऊदी अरब के मिडफील्डर ओमार ओटमैन, इटली के फारवर्ड सिमोन वर्डी, सऊदी अरब के डिफेंडर मंसूर अली-हर्बी और इटली के फारवर्ड एंड्रिया बेलोटी। सेंट गैलेन में क्यूबुनपार्क स्टेडियम में हुए मैच में गेंद को अपने कब्जे में लेने की कोशिश करते सऊदी अरब के मिडफील्डर ओमार ओटमैन, इटली के फारवर्ड सिमोन वर्डी, सऊदी अरब के डिफेंडर मंसूर अली-हर्बी और इटली के फारवर्ड एंड्रिया बेलोटी।

  • लगातार 5 मैच हारने के बाद इटली ने यह मुकाबला जीता
  • सऊदी अरब को फीफा वर्ल्ड कप में ग्रुप ए में रखा गया है

खेल डेस्क. फीफा वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी टीमें अब मैच प्रैक्टिस में जुट गई हैं। सोमवार को 5 और मंगलवार को 4 इंटरनेशनल मैच खेले गए। इनमें से 6 मुकाबलों में वे टीमें उतरीं, जिन्हें कुछ दिन बाद वर्ल्ड कप खेलना है। हालांकि इनमें से सिर्फ दो टीमें फ्रांस और दक्षिण कोरिया ही मैच जीत सकीं। बाकी चार टीमों में से दो सऊदी अरब और ईरान को हार का सामना करना पड़ा। जबकि पुर्तगाल को ट्यूनीशिया ने ड्रॉ पर रोक दिया। अन्य मैचों में अमेरिका और केन्या ने अपने-अपने मुकाबले जीते। वर्ल्ड कप 14 जून से रूस में होना है।

विश्वकप के क्वालीफाई नहीं कर सकीं टीमों के खिलाफ सऊदी अरब और ईरान को झेलनी पड़ी हार

- सऊदी अरब और ईरान को उन टीमों के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जो वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी हैं।

- सऊदी अरब को इटली ने 2-1 से हराया। उसकी जीत के हीरो मारियो बालोटेली और आंद्रे बेलोटी रहे। बालोटेली ने 21वें मिनट में टीम के लिए पहला गोल किया। जबकि बेलोटी ने 68वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया।

- 34 साल के बालोटेली ने इटली के लिए 4 साल बाद मैच खेला। वे इससे पहले 2014 के वर्ल्ड में खेले थे। एक महीने पहले इटली के कोच बने मैनसिनी इस जीत को नई शुरुआत के तौर पर देख रहे हैं। सऊदी अरब के लिए एकमात्र गोल अल शेहरी ने 72वें मिनट में किया।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बिना उतरी पुर्तगाल को ट्यूनीशिया ने ड्रा पर रोका

- विश्व की चौथे नंबर की टीम पुर्तगाल को ट्यूनीशिया ने 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। ट्यूनीशिया की वर्ल्ड रैंकिंग 14 है। पुर्तगाल के इस मैच में उसके सबसे बड़े स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो नहीं खेल रहे थे।

- फ्रांस ने आयरलैंड को 2-0 से मात दी। उसके लिए ओलिवर गिरोड और नेबिल फेकिर ने गोल किए। गिरोड का यह फ्रांस के लिए 31वां गोल था। दक्षिण कोरिया ने होंडुरास को 2-0 से हराया।

- कैलिफोर्निया के रोस बॉल स्टेडियम में हुए मुकाबले में मेक्सिको ने वेल्स के खिलाफ ड्रा खेला। मेक्सिको को 58वें और 61वें मिनट में गोल करने का मौका मिला, लेकिन उसके खिलाड़ी इसे भुना नहीं पाए।

- एक अन्य मुकाबले में तुर्की ने ईरान को 2-1 से ही हराया। ईरान की टीम 91 मिनट तक 2 गोल से पिछड़ रही थी। उसके लिए एकमात्र गोल इंजरी टाइम (92वें मिनट) में डिजागह ने किया।

ट्यूनीशिया के खिलाफ मैच में गोल करने की कोशिश में पुर्तगाल के जाओ मारियो (दाएं से दूसरे)। ट्यूनीशिया के खिलाफ मैच में गोल करने की कोशिश में पुर्तगाल के जाओ मारियो (दाएं से दूसरे)।
X
सेंट गैलेन में क्यूबुनपार्क स्टेडियम में हुए मैच में गेंद को अपने कब्जे में लेने की कोशिश करते सऊदी अरब के मिडफील्डर ओमार ओटमैन, इटली के फारवर्ड सिमोन वर्डी, सऊदी अरब के डिफेंडर मंसूर अली-हर्बी और इटली के फारवर्ड एंड्रिया बेलोटी।सेंट गैलेन में क्यूबुनपार्क स्टेडियम में हुए मैच में गेंद को अपने कब्जे में लेने की कोशिश करते सऊदी अरब के मिडफील्डर ओमार ओटमैन, इटली के फारवर्ड सिमोन वर्डी, सऊदी अरब के डिफेंडर मंसूर अली-हर्बी और इटली के फारवर्ड एंड्रिया बेलोटी।
ट्यूनीशिया के खिलाफ मैच में गोल करने की कोशिश में पुर्तगाल के जाओ मारियो (दाएं से दूसरे)।ट्यूनीशिया के खिलाफ मैच में गोल करने की कोशिश में पुर्तगाल के जाओ मारियो (दाएं से दूसरे)।
Click to listen..