• Hindi News
  • Punjab
  • Samana
  • डिफेंडिंग चैंपियन स्वितोलिना क्वार्टर फाइनल में, मुगुरजा उलटफेर की शिकार
--Advertisement--

डिफेंडिंग चैंपियन स्वितोलिना क्वार्टर फाइनल में, मुगुरजा उलटफेर की शिकार

डिफेंडिंग महिला सिंगल्स चैंपियन एलिना स्वितोलिना ने इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। टॉप सीड...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:55 AM IST
डिफेंडिंग चैंपियन स्वितोलिना क्वार्टर फाइनल में, मुगुरजा उलटफेर की शिकार
डिफेंडिंग महिला सिंगल्स चैंपियन एलिना स्वितोलिना ने इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। टॉप सीड सिमोना हालेप भी बिना खेले अंतिम 8 में पहुंच गई हैं। जबकि तीसरी सीड गरबाइन मुगुरजा को उलटफेर का सामना करना पड़ा। पुरुषों में डिफेंडिंग चैंपियन एलेक्जेंडर ज्वेरेव और ब्रिटेन के काएले एडमंड प्री क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने होंगे।

यूक्रेन की स्वितोलिना ने रूस की डारिया कसातकिना को 0-6, 6-3, 6-2 से मात दी। वहीं, हालेप के खिलाफ अमेरिका की मेडिसन कीज रिटायर हो गईं। लात्विया की जेलेना आॅस्तापेंको ने ब्रिटेन की जोहाना कोंटा को 2-6, 6-3, 6-4 और जर्मनी की एंजलिक कर्बर ने यूनान की मारिया सक्कारी को 6-1, 6-1 से हराया। वहीं, स्पेन की तीसरी स“ीड मुगुरजा को ऑस्ट्रेलिया की गैरवरीय खिलाड़ी डारिया गावरिलोवा ने 5-7, 6-2, 7“-6 से हराकर बाहर कर दिया। तीन बार की पूर्व चैंपियन मारिया “डोमिनिका सिबुलकोवा को 3-6, 6-4, 6-2 से हराया।

पुरुष सिंगल्स में जर्मनी के ज्वेरेव ने वाइल्डकार्ड से प्रवेश पाने वाले इटली के मातेओ बेरेतिनी को 7-5, 6-2 और एडमंड ने फ्रांस के लुकास पोओली को 6-2, 7-6 से मात दी। इटली के फेबियो फोगनिनी ने जर्मनी के पीटर गोजोविच को 6-4, 6-4 से शिकस्त दी।“

इटैलियन ओपन टेनिस


स्वितोलिना

महिला हॉकी: भारतीय टीम लगातार तीसरी जीत के साथ फाइनल में


एजेंसी | डोंगाए सिटी (द. कोरिया)

डिफेंडिंग चैंपियन भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। भारतीय महिलाओं ने मलेशिया को 3-2 से हराया। इस जीत से भारत ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। भारत को अपने आखिरी पूल मुकाबले में शनिवार को द. कोरिया से भिड़ना है। यही दोनों टीमें रविवार को फाइनल में भिड़ेंगी।

गुरजीत कौर ने मैच के 17वें मिनट में गोल कर भारत को शुरुआती सफलता दिलाई। थोड़ी देर बाद वंदना कटारिया (33वें) ने गोलकर स्कोर 2-0 कर दिया। इसके तीन मिनट बाद नूरैनी राशिद ने पेनल्टी पर गोल कर मलेशिया का खाता खोला। पर जल्दी ही लालरेमसियामी (40वें) ने भारत को 3-1 से आगे कर दिया। मलेशिया को 48वें मिनट में एक और सफलता हैनिस ओन ने दिलाई। इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ। भारतीय टीम 9 अंक के साथ टॉप पर है। उसने अपने पूल मुकाबलों में जापान को 4-1 और चीन को 3-1 से हराया था। कोरिया के 7 अंक हैं।

X
डिफेंडिंग चैंपियन स्वितोलिना क्वार्टर फाइनल में, मुगुरजा उलटफेर की शिकार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..