Home | Punjab | Sangat | बलाचौर के पास श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, लोगों ने पीछा कर आरोपी पकड़ा

बलाचौर के पास श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, लोगों ने पीछा कर आरोपी पकड़ा

गांव बछौड़ी में जायजा लेने पहुंचे पुलिस अधिकारी और धार्मिक नेता। भास्कर न्यूज | बलाचौर नजदीकी गांव बछौड़ी के...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jun 13, 2018, 03:00 AM IST

बलाचौर के पास श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, लोगों ने पीछा कर आरोपी पकड़ा
बलाचौर के पास श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, लोगों ने पीछा कर आरोपी पकड़ा
गांव बछौड़ी में जायजा लेने पहुंचे पुलिस अधिकारी और धार्मिक नेता।

भास्कर न्यूज | बलाचौर

नजदीकी गांव बछौड़ी के धर्मशाला श्री गुरु ग्रंथ साहिब गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अंग और नगाड़ा फाड़कर दौड़े नौजवान को गांव वालों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। घटना की सारी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारियों के अलावा सिख समुदाय से जुड़े गणमान्य लोग पहुंच गए। तख्त श्री केसगढ़ साहिब श्री आनंदपुर साहिब से आए जत्थेदार रघुबीर सिंह व एसजीपीसी मेंबर गुरबख्श सिंह खालसा ने बताया कि आरोपी जगजीत सिंह की माता का सोमवार को निधन हुआ था और मंगलवार को अंतिम संस्कार करने के लिए गांववासी श्मशानघाट गए हुए थे। संस्कार उपरांत जगजीत सिंह वहां से पहले ही निकल आया तथा श्री गुरुद्वारा साहिब पहुंचकर उसने बेअदबी की घटना की। ग्रंथी भी श्मशानघाट गए हुए थे इस करके वहां कोई नहीं था। आरोपी ने अपने पूरे कपड़े उतार दिए तथा हाल में ही लेट गया। लोगों के पहुंचने से चंद मिनट पहले भाग निकला। एसपी (डी) मनमिंदर सिंह, डीएसपी (एच) गुरप्रीत सिंह, एसएचओ बलाचौर अजय कुमार, एसएचओ काठगढ़ गुरदयाल सिंह मौके पर पहुंचे। उधर, मामला धार्मिक होने के चलते जत्थेदार रघुबीर सिंह, गुरबख्श सिंह, फूला सिंह हेड ग्रंथी तख्त श्री केसगढ़ साहिब, प्रचारक मुखविंदर सिंह, पलविंदर सिंह, गुरविंदर सिंह, परम सिंह खालसा, सेक्रेटरी मेजर सिंह, ज्ञानी करनैल सिंह, ओंकार सिंह, बलवीर सिंह घमौर भी पहुंचे हुए थे। एसएचओ अजय कुमार ने बताया कि जगजीत सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

‘बरगाड़ी कांड के दोषी पकड़े जाते हैैं तो स्वागत करेंगे’

नंगल. एसजीपीसी प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने कहा है कि कैप्टन सरकार बरगाड़ी में बेअदबी की घटनाओं के दोषियों को पकड़कर संगत के सामने सच्चाई लाती है तो एसजीपीसी स्वागत करेगी। अकाली-भाजपा सरकार के समय डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने बरगाड़ी कांड की जांच के लिए कमेटी बनाई थी पर कैप्टन सरकार ने अभी तक कोई भी दोषी नहीं पकड़ा। उन्होंने नवांशहर जिले के गांव बछौड़ी में हुई बेअदबी की घटना को भी चिंताजनक बताया। भाई लौंगोवाल बिभौर साहिब में गुरमत समागम में भाग लेने के लिए पहुंचे थे।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now