संगत

--Advertisement--

डेरा बाबा नानक के गुरुद्वारा साहिब की कार सेवा शुरू

ऐतिहासिक कस्बा डेरा बाबा नानक में स्थित श्री गुरु नानक देव जी के गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब की कारसेवा शुरू हो गई...

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2018, 03:00 AM IST
डेरा बाबा नानक के गुरुद्वारा साहिब की कार सेवा शुरू
ऐतिहासिक कस्बा डेरा बाबा नानक में स्थित श्री गुरु नानक देव जी के गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब की कारसेवा शुरू हो गई है। इस मौके पर पहुंचे शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने भारत-पाक सरहद पर जाकर पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के लिए रास्ता खोले जाने को लेकर अरदास की। बीएसएफ की मदद से उन्होंने दूरबीन के साथ गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन भी किए।

गुरुद्वारा साहिब के दर्शनों के लिए आने वाली संगत के लिए एसजीपीसी प्रधान ने वाटर कूलर लगाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन करने हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं। वहां तक जाने का रास्ता न होने कारण दूर से ही दर्शन कर संगत वापस चले जाती है।

भाई लौंगोवाल ने कहा कि 2019 में श्री गुरु नानक देव जी का 550 प्रकाश पर्व विश्व स्तर पर मनाया जा रहा है। इस मौके गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए रास्ता देने संबंधी दोनों सरकारों को पहल करनी चाहिए। इस संबंध में एसजीपीसी व अकाली दल का शिष्टमंडल प्रधान मंत्री को भी मिल चुका है। उन्होंने विश्वास प्रकट किया कि करतारपुर के दर्शनों के लिए रास्ता जल्दी ही मिलेगा। इस मौके एसजीपीसी के जनरल सेक्रेटरी गुरबचन सिंह करमूवाला, एग्जीक्यूटिव कमेटी के मेंबर भगवंत सिंह सियालका, सज्जण सिंह, सुखविंदर सिंह अगवान, एसजीपीसी के प्रवक्ता व एडिशनल सेक्रेटरी दिलजीत सिंह बेदी, जगजीत सिंह जग्गी, प्रताप सिंह, दर्शन सिंह लौंगोवाल व बिक्रमजीत सिंह भी मौजूद थे।

X
डेरा बाबा नानक के गुरुद्वारा साहिब की कार सेवा शुरू
Click to listen..