Hindi News »Punjab »Sangat» बेअदबी की घटनाओं में कार्रवाई न होने पर आंदोलन शुरू

बेअदबी की घटनाओं में कार्रवाई न होने पर आंदोलन शुरू

1 जून 2015 को फरीदकोट जिले के गांव बुर्ज जवाहर सिंहवाला के मुख्य गुरुद्वारा साहिब से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पावन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 02, 2018, 03:50 AM IST

  • बेअदबी की घटनाओं में कार्रवाई न होने पर आंदोलन शुरू
    +1और स्लाइड देखें
    1 जून 2015 को फरीदकोट जिले के गांव बुर्ज जवाहर सिंहवाला के मुख्य गुरुद्वारा साहिब से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूपों की चोरी और उसके बाद बेअदबी की घटनाओं के चलते आंदोलन के दौरान गांव बहबल में हुई फायरिंग में दो युवकों की मौत के मामले में इंसाफ न मिलने पर सिख संगठनों ने शुक्रवार को गांव बरगाड़ी की अनाज मंडी में इकट्ठ करके बड़े संघर्ष का ऐलान किया। इसके साथ ही सरबत खालसा द्वारा मनोनीत श्री अकाल तख्त के कार्यकारी जत्थेदार ध्यान सिंह मंड अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। मंच पर आम आदमी पार्टी के नेता सुखपाल खैहरा समेत करीब दर्जन भर बड़े नेता भी मौजूद थे।

    भाई बलजीत सिंह दादूवाल के संचालन में चले समागम दौरान सिमरनजीत सिंह मान, भाई मोहकम सिंह और भाई बलदेव सिंह सिरसा ने पंजाब सरकार पर इतिहास की पुस्तकों से छेड़छाड़ कर सिखों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। लक्खा सिद्दाना ने इसे राजनीति के तहत सिखों को खत्म करने की साजिश बताया। जसकरन सिंह काहन सिंहवाला, प्रदीप सिंह चांदपुरा, सुखपाल सिंह खैहरा, आप सांसद प्रो. साधू सिंह, विधायक कुलतार सिंह संधवां, दमदमा साहिब से आप विधायक बीबी बलजिंदर कौर, लोक इंसाफ पार्टी के सिमरजीत सिंह बैंस, लोक जनशक्ति पार्टी के किरनजीत सिंह गहरी, प्रो. महिंदर पाल सिंह, बसपा के लाल सिंह, जगदेव सिंह चंगाली, सत्कार कमेटी के सुखविंदर सिंह सिरसा, दमदमी टकसाल के भाई राम सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

    आप-लिप और बसपा, लोजपा के नेता भी शामिल

    गांव बरगाड़ी में आयोजित समागम के दौरान उपस्थित संगत। इस मौके पर भाई ध्यान सिंह मंड अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए।

  • बेअदबी की घटनाओं में कार्रवाई न होने पर आंदोलन शुरू
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sangat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×