--Advertisement--

दहेज के लिए परेशान करने पर पति और सास को 10 वर्ष कैद की सजा

Sangrur News - जिला व सेशन जज अमरजोत भट्टी की अदालत ने दहेज के लिए परेशान करने पर विवाहिता की ओर से आत्महत्या करने के मामले में पति...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:50 AM IST
Sangrur News - 10 year imprisonment for husband and mother in law on harassment for dowry
जिला व सेशन जज अमरजोत भट्टी की अदालत ने दहेज के लिए परेशान करने पर विवाहिता की ओर से आत्महत्या करने के मामले में पति व सास को 10 वर्ष कैद की सजा सुनाई है। शिकायतकर्ता के वकील सुरजीत सिंह ग्रेवाल, ललित गर्ग, अमनदीप सिंह ग्रेवाल ने बताया कि पुलिस थाना सिटी संगरूर में 25 अक्टूबर 2017 को दर्ज मामले के अनुसार प्रवीण कुमार निवासी हरीपुरा बस्ती ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी बहन रीना रानी का विवाह अप्रैल 2017 में योगेश कुमार निवासी सुनामी गेट के साथ हुआ था। विवाह पर 7 से 8 लाख रुपए खर्च आ गया था। उन्होंने कहा कि योगेश कुमार के परिवार वाले उसकी बहन को दहेज के लिए तंग परेशान करते थे। वधु पक्ष की ओर से वर पक्ष को कई बार समझाया भी गया था। उन्होंने कहा कि पति योगेश कुमार, सास सरोज रानी के बार बार दहेज के लिए कहने पर परेशान बहन ने जहरीली वस्तु को खाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर पति योगेश कुमार व सास सरोज रानी को गिरफ्तार कर लिया था। अब अदालत में सुनवाई पूरी होने पर जज अमरजोत भट्टी ने दोनों को 10 वर्ष कैद की सजा सुनाई है।

रीना रानी।

दहेज के लिए तंग करने के आरोप में पति पर केस

संगरूर| दहेज के लिए तंग परेशान करने के आरोप में पुलिस ने पति के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। गांव छाजली निवासी कुलविंदर कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी 4 वर्ष पहले जगराज सिंह निवासी चट्ठा ननहेड़ा के साथ हुई थी। शादी के 1 वर्ष बाद ही जगराज सिंह उसने दहेज के लिए तंग परेशान करने लग गया था। जिसके बाद पंचायत में उनका राजीनामा हुआ था कि जगराज सिंह उसे 4 लाख 20 हजार रुपए देकर तलाक दे देगा। परंतु वह तलाक नहीं देना चाहती थी। जिस कारण वह गांव के गणमान्यों के कहने पर दोबारा जगराज सिंह के घर चली गई। परंतु पति जगराज सिंह दोबारा उसे दहेज लाने के लिए तंग परेशान करने लगा। पुलिस ने कुलविंदर कौर के बयानों पर जगराज सिंह के खिलाफ थाना छाजली में मामला दर्ज कर लिया है।

X
Sangrur News - 10 year imprisonment for husband and mother in law on harassment for dowry
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..