• Hindi News
  • Punjab
  • Sangrur
  • Sangrur News 3582 master cadre union gives dikha in front of education minister39s kothi including children

3582 मास्टर काडर यूनियन ने मांगों को लेकर बच्चों सहित शिक्षा मंत्री की कोठी के समक्ष दिया धरना

Sangrur News - 3582 मास्टर कार्डर अध्यापक यूनियन की ओर से अपनी मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री विजयइंदर सिंगला की कोठी के समक्ष धरना...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:35 AM IST
Sangrur News - 3582 master cadre union gives dikha in front of education minister39s kothi including children
3582 मास्टर कार्डर अध्यापक यूनियन की ओर से अपनी मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री विजयइंदर सिंगला की कोठी के समक्ष धरना दिया गया। अपने बच्चों सहित जुटे अध्यापकों ने रोष मार्च कर पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आरोप है कि सरकार अध्यापकों की मांगों को अनदेखा कर रही है। इस दौरान अध्यापकों ने अपनी मांगों संबंधी शिक्षा मंत्री की पीए को ज्ञापन भी सौंपा। किसी भी अप्रिय घटना के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। 3582 मास्टर कार्डर अध्यापक यूनियन के सरपरस्त राजपाल खनौरी, दलजीत सफीपुर, महासचिव सुखविंदर गिर व राजवंत कौर ने कहा कि अध्यापक पिछले लंबे समय से अपनी मांगों के लिए संघर्ष कर रहे हैं परंतु सरकार उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है, जिस कारण अध्यापकों में सरकार के प्रति रोष पाया जा रहा है। पंजाब सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा बनाई गई नई तबादला नीति नए अध्यापकों के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। इससे अध्यापकों को फायदा होने की बजाय नुकसान ही होगा। उन्होंने कहा कि विभाग में 3582 अध्यापकों का ट्रेनिंग पीरियड 3 वर्ष का है परंतु एसएसए रमसा अध्यापकों का ट्रेनिंग पीरियड 3 वर्ष से कम कर 2 वर्ष किया गया है जबकि एसएसए रमसा अध्यापक 3582 अध्यापकों के बाद शिक्षा विभाग में आए है।

उन्होंने मांग की है कि 3582 अध्यापकों का ट्रेनिंग पीरियड 3 वर्ष से कम कर 2 वर्ष किया जाए, 3582 अध्यापकों की बदली पर लगी 3 वर्ष की शर्त को खत्म कर अपने घरों से 250-300 किलोमीटर दूर नियुक्त अध्यापकों की बदली उनके घरेलू जिले में की जाए, शिक्षा विभाग द्वारा की गई नई तबादला नीति में तबदीली कर 3582 अध्यापकों को बदली का सबसे पहला मौका दिया जाए, 3582 भर्ती की रहती वेटिंग लिस्ट जल्द से जल्दी जारी की जाए ताकि अधिक से अधिक अध्यापकों को रोजगार मिल सके। इस मौके पर गोरवजीत, शाम पातडा, अमनदीप कौर, कमल धूरी, गुरप्रीत सिंह, नवजोत सिंह, निर्मल सिंह, परमजीत कौर आदि उपस्थित थे।

संगरूर में बच्चों सहित धरना देेकर नारेबाजी करते हुए अध्यापक।

X
Sangrur News - 3582 master cadre union gives dikha in front of education minister39s kothi including children
COMMENT