Hindi News »Punjab »Sangrur» एक्ट में संशाेधन साजिश : मिंटू

एक्ट में संशाेधन साजिश : मिंटू

एससीएसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन की ओर से दिल्ली-लुधियाना...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:00 AM IST

एक्ट में संशाेधन साजिश : मिंटू
एससीएसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन की ओर से दिल्ली-लुधियाना राष्ट्रीय मार्ग पर महिला गांव में केंद्र सरकार का पुतला फूंका गया। यूनियन की अगुवाई में एकत्रित हुए दलित वर्ग के लोगों ने कथित ताैर पर संवैधानिक अधिकार छीनने के विरुद्ध केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। यूनियन के राज्य प्रधान संजीव मिंटू ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट में साजिश के तहत बदलाव किया गया है। भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान देश के प्रत्येक हिस्से में दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं। भाजपा की गलत नीतियों के कारण देश भर में दलित व अल्पसंख्यक खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उनकी रक्षा के लिए बनाए गए कानून को कमजोर किया जा रहा है। इस मौके पर बलजीत सिंह, चानण सिंह, गुरमीत सिंह, मेघ सिंह आदि उपस्थित थे।

संगरूर के गांव महिला में दिल्ली- लुधियाना राष्ट्रीय मार्ग पर केन्द्र सरकार की अर्थी फूंकते यूनियन सदस्य।

क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन ने 2 अप्रैल को भारत बंद का समर्थन किया

संगरूर| एससी/एसटी एक्ट के बदलाव के विरोध में क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन की ओर से 2 अप्रैल को भारत बंद का समर्थन किया गया है। इस दौरान यूनियन की ओर से गांवों में केन्द्र सरकार की अर्थियां फूंकी जाएगीं। क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन के जिला प्रधान नरिन्द्र निंदी व जिला सचिव लखवीर सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार का फैसला काफी निंदनीय है। केन्द्र सरकार अल्पसंख्यकों को दलितों आदिवासियों के हितों की पूर्ति करने की बजाए उन पर जुल्म ढाह रही है। इसके खिलाफ सभी को एकजुट होकर संघर्ष करना होगा।

रेहड़ी यूनियन ने दो को रेहड़ी बंद रखने का किया ऐलान

संगरूर| एससी, एसटी कानून को बदलने के विरोध में 2 अप्रैल को भारत बंद का रेहड़ी यूनियन की ओर से समर्थन किया गया है। रेहड़ी यूनियन के प्रधान रिंकू कुमार ने कहा कि रेहड़ी यूनियन ने हमेशा प्रत्येक वर्ग का साथ दिया है। रेहड़ी यूनियन दलितों की इस लड़ाई में उनके साथ है। इसलिए 2 अप्रैल को शहर में रेहड़ी यूनियन की ओर से अपनी रेहडिय़ां बंद रखी जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sangrur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×