निकाय विभाग ने कौंसिल प्रधान काे पद से हटाने का पत्र किया जारी

Sangrur News - नगर कौंसिल की सीमा के बाहर जाकर तीन गलियों में इंटरलॉकिंग टाइलें डालने के आरोप में कौंसिल के अकाली समर्थक प्रधान...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 08:15 AM IST
Longowal News - body department issued letter to remove from the post of council head
नगर कौंसिल की सीमा के बाहर जाकर तीन गलियों में इंटरलॉकिंग टाइलें डालने के आरोप में कौंसिल के अकाली समर्थक प्रधान को पद से हटाने के आदेश जारी हुए हैं। आरोप है कि कौंसिल प्रधान अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए एकट की उल्लंघना की है। निकाय विभाग से भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि पार्षद रमनदीप कौर व अन्य सदस्यों ने 18 सितंबर 2017 को शिकायत दी थी कि नगर कौंसिल लौंगोवाल के प्रधान जगदेव सिंह ने निजी हितों के लिए तीन गलियों में इंटर लोक टाइलें लगाई हैं। जबकि यह गलियां नगर कौंसिल की सीमा से बाहर हैं। इससे नगर कौंसिल का वितीय नुकसान हुआ व सरकार द्वारा भेजी गई ग्रांट का दुरुपयोग किया गया।

शिकायत के बाद डिप्टी डॉयरेक्टर द्वारा पूरे मामले की जांच करवाई गई। जांच में पाया गया कि नगर कौंसिल की कमेटी ने प्रस्ताव पारित कर नगर कौंसिल की सीमा के साथ गलियां, नलियां बनवाने की प्रवानगी मांगी थी। जिसके बाद विभाग ने नियमों अनुसार कार्रवाई करने के लिए कहा था। कौंसिल के ईओ ने 24 दिसंबर 2018 को पत्र लिख सुचित किया था कि नगर कौंसिल ने करवाए गए कार्यों सबंधी प्रवानगी नहीं ली। जबकि सभी कार्य मुकम्मल हो चुके हैं। कार्यों की अदायगी भी कौंसिल प्रधान के कार्याकाल के समय में ही की गई है। जिसके बाद विभाग ने प्रधान को 3 जून 2019 को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। सुनवाई के दौरान प्रधान द्वारा दिए गए दस्तावेजों से स्पष्ट हुआ कि कौंसिल ने अपने सीमा के बाहर कार्य करवाएं हैं। जिस कारण निकाय विभाग की प्रमुख सचिव एवेणू प्रसाद ने पत्र जारी कर प्रधान जगदेव सिंह को पद से हटाने का पत्र जारी किया है।

पार्षदों की सहमति से करवाया काम : प्रधान

प्रधान जगदेव सिंह ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि यह कार्य सभी पार्षदों की सहमति के साथ करवाए गए थे। जिन गलियों में कार्य करवाया गया है उनकी वोट कौंसिल अधीन आती हैं। वहां पर सीवरेज आदि भी पहले ही डाला जा चुका है। पद से फारग करने का पत्र उन्हें अभी तक नही मिला है।

X
Longowal News - body department issued letter to remove from the post of council head
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना