• Hindi News
  • Punjab
  • Sangrur
  • Lehragaga News cricket speculators showed the agent the dream of being a millionaire got a paper on losing 35 lakhs

क्रिकेट सट्टेबाजों ने आढ़ती को दिखाया करोड़पति बनाने का सपना, 35 लाख हारने पर करवाया पर्चा

Sangrur News - करोड़पति बनने का सपना लेकर एक आढ़ती सट्टेबाजी में ऐसा फंसा कि क्रिकेट मैचों में सट्टा लगाकर 35 लाख रुपए हार गया।...

Jan 16, 2020, 07:51 AM IST
Lehragaga News - cricket speculators showed the agent the dream of being a millionaire got a paper on losing 35 lakhs
करोड़पति बनने का सपना लेकर एक आढ़ती सट्टेबाजी में ऐसा फंसा कि क्रिकेट मैचों में सट्टा लगाकर 35 लाख रुपए हार गया। आरोप है कि सट्टेबाजों ने उसे सट्टेबाजी में पैसा लगाकर जल्द करोड़पति बनने के सपने दिखाए थे। पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयान पर पांच सट्टेबाजों पर मामला दर्ज किया है। लहरागागा निवासी दलीप कुमार ने पुलिस को शिकायत दी है कि वह लहरा मंडी में आढ़त की दुकान करता है। आढ़त की दुकान होने के कारण उसके पास पैसों का काफी आदान-प्रदान होता था। फकीर चंद बंटा, हैपी कुमार, अजय कुमार, विजय कुमार निवासी लहरा व शिव कुमार निवासी बरेटा बड़े स्तर पर क्रिकेट मैचों में सट्टेबाजी का काम करते थे। उन्होंने विभिन्न शहरों में एजेंट रखे हुए हैं। इन एजेंटो को वह 3 प्रतिशत कमिशन देते हैं। करीब पांच वर्ष पहले आरोपियों ने उसे अपने भरोसे में लेकर सट्टेबाजी करवानी शुरू कर दी। आरोपियों ने उसे विश्वास दिलाया कि सट्टेबाजी से काफी कमाई होती है यदि वह उनके साथ काम करेगा तो करोड़ों रुपए का मालिक बन जाएगा। आरोपियों की बातों में आकर वह क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने लगा। अब तक वह करीब 35 लाख रुपए सट्टेबाजी में हार चुका है। आरोपियों ने उसे लालच देकर सट्टेबाजी के काम में धकेला है। जिस कारण वह पूरी तरह से बर्बाद हो गया है। उसे अपने परिजनों से भी डर लगने लगा है। ऐसे में वह किसी समय भी आत्महत्या कर सकता है। यदि आरोपी उसे पैसे डबल होने का लालच न देते तो वह कभी भी सट्टेबाजी में न पड़ता। पुलिस ने दलीप कुमार के बयान पर थाना लहरा में फकीर चंद, हैपी कुमार, अजय कुमार, विजय कुमार व शिव कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। लहरागागा पुलिस थाने के एसएचओ सुरिन्द्र कुमार ने बताया है कि मामले की छानबीन के बाद आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

लालच बुरी बला

आरोपियों ने लालच देकर सट्टेबाजी में धकेला, आत्महत्या भी कर सकता हूं : दलीप कुमार

शिकायतकर्ता की जुबानी
दलीप कुमार ने बताया कि 4 अगस्त को उसने अपना नाम टीटू बताकर शिव कुमार के फोन पर भारत-वेस्टइंडीज मैच पर सट्टा लगाया था। इस मैच में भारत पहले बल्लेबाजी कर चुका था। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज खेल रहा था। उसने पहले सेशन में (6 ओवर) पर 25-26 रन पर 1 लाख रुपए का सट्टा लगाया। परंतु वेस्टइंडीज 26 रन नहीं बना पाया। जिस कारण वह 1 लाख रुपए हार गया। इसके बाद उसने मैच की जीत-हार पर वेस्टइंडीज की जीत पर 1 लाख 6 हजार रुपए का सट्टा लगाया। परंतु वेस्टइंडीज के हारने के कारण वह 1 लाख 6 हजार रुपए हार गया। इस मैैच में वह 2 लाख 6 हजार रुपए हार गया। उससे क्लबों के मैचों पर भी सट्टा लगवाया जाता था।

पहले पैसे का भरा बैग ले गया, फिर से मोबाइल उठाते पकड़ा गया चोर

भास्कर न्यूज|बरनाला

जिले के गांव भंदेर में एक दुकान पर चोरी करने वालों को पुलिस ने काबू किया है। आरोपी 10 दिन के भीतर दो बार दुकान पर चोरी करने आ गए। दूसरी बार दुकान के मालिक और लोगों ने उनमें से एक आरोपी को काबू कर लिया, जबकि उसका एक साथी मौके से फरार हो गया। पकड़े गए आरोपी ने पहले की चोरी की वारदात को भी कबूल किया है। पुलिस ने आरोपियों जसकरन व बिट्टू पर पर्चा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। यह पर्चा पुलिस स्टेशन धनौला में दर्ज हुआ है। पुलिस को दिए बयान में गांव भंदेर में दुकान करने वाले करमचंद ने बताया कि 5 जनवरी को उसकी दुकान से रुपए से भरा हुआ एक बैग चोरी हो गया था। जिसमें 58 हजार रुपए थे। इस चोरी का कुछ पता नहीं चल सका था। 14 जनवरी को आरोपी उसकी दुकान पर आए और कुछ सामान की मांग करने लगे। वह जब सामान उठाने दुकान के अंदर गया तो आरोपियों ने उसका मोबाइल चोरी कर लिया। जिसके बाद उसने आरोपी जसकरन को मौके पर काबू कर लिया और दूसरा आरोपी बिट्टू भागने में कामयाब हो गया। लोग इकट्ठे हो गए और पूछताछ के दौरान आरोपी जसकरण ने माना कि 5 जनवरी को हुई चोरी भी उन्होंने ही की है। जिसके चलते उन्हें पुलिस को बुलाकर पुलिस के हवाले कर दिया। पर्चा दर्ज कर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

X
Lehragaga News - cricket speculators showed the agent the dream of being a millionaire got a paper on losing 35 lakhs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना