कच्चे कर्मी पक्का करने की मांग, वर्कर यूनियन ने कैबिनेट मंत्री की कोठी के बाहर दिया धरना

Sangrur News - जल सप्लाई व सेनिटेशन कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन ने कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग को लेकर कैबिनेट मंत्री...

Jan 16, 2020, 08:00 AM IST
Malerkotla News - demand to make raw workers firm workers union picket outside cabinet minister39s cell
जल सप्लाई व सेनिटेशन कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन ने कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग को लेकर कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना की कोठी के बाहर धरना दिया। इस धरने में कर्मचारियों के परिजनों और बच्चों ने भी हिस्सा लिया। कर्मचारियों की ओर से पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया गया।

धरने को संबोधित करते राज्य प्रधान वरिंदर सिंह मोमी व महासचिव कुलदीप सिंह ने कहा कि जल सप्लाई विभाग में पिछले 12 से अधिक वर्षों से ग्रामीण जल घरों और दफ्तरों में विभिन्न कंपनियों, सोसायटियों व ठेके के अधीन कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे है। जिन्हें विभाग में रेगुलर करने के लिए लंबे समय से मांग की जा रही है। परंतु पंजाब सरकार और विभाग की मैनेजमेंट द्वारा टाल मटोल की नीति अपनाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि लोगों से पीने वाले पानी की सुविधा छीनने के मकसद से ग्रामीण जल घरों का पंचायतीकरण के नाम पर निजीकरण करने की कोशिशें की जा रही है। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने मांग की कि ठेके पर काम कर रहे कर्मचारियों को विभाग में शामिल करके रेगुलर किया जाए, किरत कानून के मुताबिक वेतन देने के साथ साथ हफ्तावारी छुट्टी दी जाए, ईपीएफ और ईएसआई की सुविधा लागू की जाए, ग्रामीण जल घरों का पंचायतीकरण के नाम पर निजीकरण करने की नीति को बंद किया जाए।

मौके पर सुरेश कुमार मोहाली, हाकम सिंह, भूपिंदर सिंह, संदीप खान, रूपिंदर सिंह, मनप्रीत सिंह, सुरिंदर सिंह, ओंकार सिंह, प्रदुमन सिंह, तरजिंदर सिंह, कुलदीप सिंह, सरबजीत सिंह, जसवीर सिंह आदि उपस्थित थे।

विरोध
मालेरकोटला में कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना की कोठी के बाहर प्रदर्शन करते जल सप्लाई व सेनिटेशन कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन के सदस्य। -भास्कर

X
Malerkotla News - demand to make raw workers firm workers union picket outside cabinet minister39s cell
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना