जिला शिक्षाधिकारी से स्कूल इंचार्ज की बदली रद कराने की लगाई गुहार

Sangrur News - गांव तोगाहेड़ी के सरकारी प्राइमरी स्कूल के इंचार्ज की सीएचटी के तौर पर प्रमोशन होने पर बदली कर दी गई है, जिस कारण...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:31 AM IST
AMARGARH News - district education officer has been requested to cancel the change of school in charge
गांव तोगाहेड़ी के सरकारी प्राइमरी स्कूल के इंचार्ज की सीएचटी के तौर पर प्रमोशन होने पर बदली कर दी गई है, जिस कारण अभिभावकों ने स्कूल में पहुंचकर रोष जाहिर करते हुए डीईओ से अपील की कि इंचार्ज की बदली रद करवाकर उन्हें इसी स्कूल में तैनात किया जाए क्योंकि स्कूल इंचार्ज अपने निजी खर्च पर स्कूल की बेहतरी के लिए कार्य कर रहे है। गांव तोगाहेड़ी के पंच नरिंदर सिंह, पूर्व सरपंच दरबारा सिंह, गुरप्रीत सिंह, नरिंदर सिंह ने बताया कि गांव के सरकारी प्राइमरी स्कूल में तोगाहेडी, झल्ल, अमरगढ़, ढडोगल, बागडिया, भट्टीया, मोहाली, समुंदगढ छन्ना, भड़ी मानसा, मीमसा आदि गांवों के 69 बच्चे पढ़ रहे है। इन बच्चों को स्कूल लाने व छोड़ने के लिए स्कूल इंचार्ज अनिल बांसल ने निजी तौर पर बस भी लगा रखी है। अनिल बांसल की मेहनत के चलते कई लोग अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल से हटाकर इस स्कूल में भर्ती करवा चुके है। पिछले समय से स्कूल का नतीजा भी बेहतर आ रहा है परंतु अब अनिल बांसल की सेंटर हेड टीचर के तौर पर प्रमोशन होने के कारण उनकी बदली कर दी गई है, जिस कारण बच्चों का भविष्य धुंधला हो गया है। अनिल बांसल एक समाज सेवक के तौर पर स्कूल में अपनी जेब से प्रति माह करीब 50 हजार रुपए खर्च रहे है। उन्होंने मौके पर पहुंची डीईओ (प्राइमरी) परमजीत कौर से अपील की कि अनिल बांसल की बदली रद करवाई जाए। इस मामले का जल्द समाधान करवाया जाए।

डीईओ परमजीत कौर ने कहा कि कई प्राइमरी स्कूलों से अधिक बच्चे इस स्कूल में पढ़ रहे है। लोगों की मांग उच्च अधिकारियों को भेज दी जाएगी। आने वाले समय में स्कूल को मिडल स्कूल बनाने के भी प्रयास किए जाएंगे।

सरकारी प्राइमरी स्कूल तोगाहेड़ी में इस समय पढ़ रहे हैं 69 बच्चे

X
AMARGARH News - district education officer has been requested to cancel the change of school in charge
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना