दूध कंपनी से 45 मुलाजिमों को नौकरी से निकालने के रोष में किया प्रदर्शन

Sangrur News - जिले के गांव बड़बर में चंडीगढ़ रोड पर लगी दूध कंपनी द्वारा 45 मुलाजिमों को काम से निकालने के विरोध में कई संगठनों...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:45 AM IST
Dhanaula News - exhibition of 45 children from the milk company
जिले के गांव बड़बर में चंडीगढ़ रोड पर लगी दूध कंपनी द्वारा 45 मुलाजिमों को काम से निकालने के विरोध में कई संगठनों द्वारा पिछले 10 दिनों से संघर्ष किया जा रहा है। इसके तहत वीरवार को भी धरना-प्रदर्शन किया गया और नौकरी से निकाले मुलाजिमों को दोबारा काम पर रखने की मांग की गई। मांग न मानने पर नेशनल हाईवे जाम करने की चेतावनी भी दी गई।

इस मौके पर संघर्ष कमेटी प्रधान मलकीत सिंह, एटक यूनियन के प्रधान खुशियां राम, किसान नेता कुलदीप सिंह और गुरतेज ने कहा कि अनेजा फूड लिमिटेड कंपनी बडबर की तरफ से बिना कोई कारण बताए 45 मुलाजिमों को नौकरी से निकालना कथित धक्केशाही है। कंपनी मुलाजिमों की बहाली को लेकर टालमटोल कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया, तो नेशनल हाईवे जाम कर जिला स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर राज्य स्तरीय संघर्ष शुरू किया जाएगा। इस संबंध में अनेजा फूड लिमिटेड कंपनी के जनरल मैनेजर फाइनेंस डीजी बाली ने कहा कि पहले दूध का उत्पादन अधिक होता था। 3 लाख टन से लेकर 4 लाख टन लीटर दूध आता था। अब गर्मी के कारण दूध का उत्पादन कम हो गया है, जिस कारण कंपनी में दूध का काम बंद है। जैसे ही काम शुरू होगा, उनकी तरफ से फिर से पुरानी लेबर को बहाल करके काम दिया जाएगा।

X
Dhanaula News - exhibition of 45 children from the milk company
COMMENT