3 माह में पैसे डबल करने का झांसा दे सब्जी बीज विक्रेता से Rs.1.16 करोड़ ठगे

Sangrur News - पैसे दोगुणा कराने का झांसा देकर सात सदस्यों के गिरोह ने मालेरकोटला सब्जी बीज विक्रेता से 1 करोड 16 लाख 4 हजार 650 रुपए...

Nov 10, 2019, 08:20 AM IST
पैसे दोगुणा कराने का झांसा देकर सात सदस्यों के गिरोह ने मालेरकोटला सब्जी बीज विक्रेता से 1 करोड 16 लाख 4 हजार 650 रुपए की ठगी की है। आरोपियों ने व्यक्ति को अपनी मिट्ठी बातों में उलझा 3 महीनों में विभिन्न किश्तों में अलग अलग खातों में पैसे ट्रांसफर करवाए। यही नहीं पैसे लेने के बाद आरोपियों ने पीडित को ई-मेल के जरिए पैसे दोगुना होने का नकली पत्र भी थमा दिया। मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़ित पैसे लेने के लिए बैंक में पहुंचा। आरोपी हरियाणा व राजस्थान के रहने वाले हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। मालेरकोटला निवासी सब्जी बीज विक्रेता मोहम्मद जमील ने पुलिस को शिकायत दी है कि 18 दिसंबर 2018 को उसे राजीव अग्रवाल नामक व्यक्ति की कॉल आई थी। राजीव ने उसे कहा कि यदि वह एचएसबीसी बैंक दिल्ली में पैसे लगाएंगे तो तीन महीने में उनके पैसे दोगुणा हो जाएंगे। उसने उक्त व्यक्ति द्वारा दिए गए एफएनएफ स्लयूशन कंपनी के बैंक खाते में 80 हजार रुपए जमा करवा दिए। जिसके बाद दोबारा उक्त व्यक्ति का फोन कर उसे और पैसे जमा करवाने के लिए कहा। उसने 4 लाख रुपए फिर जमा करवा दिए। इसके बाद दोबारा फोन करने पर उसने उक्त व्यक्ति के खाते में 7 लाख 40 हजार रुपए जमा करवा दिए। 4 जनवरी 2019 को उसे केशव कुमार व्यक्ति का फोन आया जिसने कहा कि जीबीआईसी सर्विसस कंपनी से बोल रहा है, जोकि एफएनएफ स्लयूशन कंपनी के साथ जुड़ी है और राजीव अग्रवाल के साथ काम करती है। इस व्यक्ति ने भी पैसे दोगुणा करने वाली स्कीम की जानकारी दी। उसने उक्त व्यक्ति के कहने अनुसार जीबीआईसी सर्विसिस कंपनी के खाते में 4 लाख 75 हजार रुपए डलवा दिए। इसी तरह धीरे-धीरे करके 1.16 करोड़ रुपए विभिन्न खातों में डलवा लिए। यह सभी पैसे उसने अपने एचडीएफसी बैंक के खाते से ही ट्रांसफर करवाए थे।

ईमेल से पैसों के दोगुना होकर कुल 2 करोड़ 76 लाख रिलीज होने का गारंटी पत्र भेजा

उसने बताया कि यह सभी पैसे जमा करवाने के बाद उक्त व्यक्तियों ने उसे ईमेल के जरिए एचएसबीसी बैंक नई दिल्ली का पत्र भेजा था, जिसमें उसके द्वारा जमा करवाए गए पैसों के दोगुणा होकर कुल 2 करोड़ 76 लाख उसके नाम पर रिलीज होने की गारंटी संबंधी लिखा हुआ था। जिसके बारे में पता करने के लिए वह दिल्ली में एचएसबीसी बैंक में गया, परंतु वहां जाने पर बैंक ने उसे कोई जानकारी नहीं दी। जिसके बाद उसने केशव कुमार के साथ संपर्क किया और उन्होंने उनके द्वारा दिए गारंटी कार्ड को बैंक को दिखाने के लिए कहा। उसने जब बैंक के साथ दोबारा बात की तो बैंक ने ऐसा कुछ भी होने से साफ मना कर दिया।

7 लोगों पर मामला दर्ज

थाना सिटी-1 मालेरकोटला के एसएचओ हरजिंदर सिंह ने कहा कि पुलिस ने मोहम्मद जमील के बयानों पर राम गोपाल निवासी अलवर (राजस्थान), राम सागर निवासी फरीदाबाद (हरियाणा), राज राजपूत निवासी फरीदाबाद (हरियाणा), रूपेश कुमार निवासी फरीदाबाद (हरियाणा), प्रभात कुमार निवासी फरीदाबाद (हरियाणा), साबिर निवासी फरीदाबाद (हरियाणा), भरत शर्मा निवासी उदयपुर (राजस्थान) के खिलाफ थाना सिटी-1 मालेरकोटला में मामला दर्ज कर लिया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना