सीएए लागू न करने वाली पंजाब सरकार के विरुद्ध कार्रवाई करे राज्यपाल : दियोल

Sangrur News - भाजपा संगरूर-1 के जिला प्रधान रणदीप सिंह दियोल ने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां सीएए को लेकर लोगों को गुमराह कर रही...

Jan 16, 2020, 08:20 AM IST
Sangrur News - governor should take action against punjab government which does not implement caa deol
भाजपा संगरूर-1 के जिला प्रधान रणदीप सिंह दियोल ने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां सीएए को लेकर लोगों को गुमराह कर रही हैं। यह एक्ट पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बंगलादेश के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देगा।

भारत में रह रहे किसी भी नागरिक से इस एक्ट के तहत नागरिकता नहीं छीनी जाएगी। रणदीप सिंह दियोल बुधवार को रैस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। रणदीप सिंह दियोल, राज्य कार्यकारिणी सदस्य जतिंदर कालड़ा ने कहा कि यह एक्ट लोकसभा में पास होने के बाद राज्यसभा में भी पास हो चुका है। इस एक्ट को राष्ट्रपति द्वारा भी मंजूरी दी जा चुकी है। यह एक्ट पूरे भारत में लागू होता है। राज्य सरकारें इस एक्ट को लागू करने से मना नही कर सकती। पंजाब सरकार भी इस एक्ट को लागू करने से मना कर रही है जोकि संविधान की उल्लंघना है। जिस कारण उन्होंने राज्यपाल के नाम डीसी को ज्ञापन सौंप मांग की है कि संविधान की उल्लंघना करने वाली पंजाब सरकार के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इस एक्ट की लोगों को सही जानकारी देने के लिए भाजपा ने 5 जनवरी से 15 तक लोगों के घर-घर जाकर जागरूक किया है।

राष्ट्रीय एकता मंच द्वारा लोगों को सीएए संबंधी सही जानकारी देने लिए जिला स्तरीय जागरूकता रैली का आयोजन माता नयना देवी मंदिर के पार्क में 16 जनवरी को सुबह 11 बजे किया जा रहा है। मौके पर सरजीवन जिंदल, पवन कुमार गर्ग, कैप्टन राम सिंह, सुनील गोयल, विशाल गर्ग, रोमी गोयल, जोगीराम साहनी, नीरू तूली मौजूद थे।

बोले- भारत में रहते किसी नागरिक को नहीं नागरिकता का खतरा

संगरूर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जतिंदर कालड़ा। -भास्कर

X
Sangrur News - governor should take action against punjab government which does not implement caa deol
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना