• Hindi News
  • Punjab
  • Sangrur
  • Sangrur News long lines of patients engaged in 3 doctor39s meetings 2 departmental training and 2 holidays

3 डॉक्टर मीटिंग में, 2 विभागीय ट्रेनिंग पर व 2 छुट्‌टी पर होने से मरीजों की लगी लंबी लाइनें

Sangrur News - इंतजार में इलाज यहां के जिला सिविल अस्पताल में वीरवार काे इलाज कराने पहुंचे मरीजों को घंटों इंतजार करना...

Jan 24, 2020, 08:30 AM IST
Sangrur News - long lines of patients engaged in 3 doctor39s meetings 2 departmental training and 2 holidays
इंतजार में इलाज

यहां के जिला सिविल अस्पताल में वीरवार काे इलाज कराने पहुंचे मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ा। बताया गया कि अस्पताल के कई डॉक्टरों की वीरवार को सीएमओ दफ्तर में बैठक बुलाई गई थी, जबकि कुछ डॉक्टर छुट्टी पर थे। ऐसे में डॉक्टरों के कमरों में खाली कुर्सी के सामने मरीजों की लाइन लंबी होती चली गई। दोपहर तक भी डॉक्टर नहीं पहुंचने के कारण सैकड़ों मरीजों को बिना इलाज के वापस लौटना पड़ा है। जानकारी के अनुसार वीरवार काे 950 मरीजाें की अाेपीडी थी। अाम दिनाें में यहां हर राेज 750 से 1100 तक मरीज देखे जाते हैं। वहीं अभी सिविल अस्पताल में 17 डाॅक्टराें की तैनाती की गई है। वीरवार को इनमें से 3 मीटिंग में 2 विभागीय ट्रेनिंग पर, 10 ड्यूटी पर जबकि 2 डॉक्टर छुट्‌टी पर थे। दरअसल, वीरवार को सीएमओ दफ्तर में डॉक्टरों को सरकारी स्कीमों की जानकारी देने के लिए एक बैठक रखी गई थी वहां सिविल अस्पताल से 3 विशेषज्ञ डाॅक्टराें में मेडिसन डॉक्टर जगमोहन सिंह के अलावा पैथोलॉजिस्ट डॉ. इन्द्रजीत सिंगला, डॉ. विकास धीर गए हुए थे। जबकि ईएनटी डॉ. दिनेश की पीजीआई में ट्रेनिंग चल रही है। डॉ. दीपक कांसल भी विभागीय ट्रेनिंग पर गए हुए हैं। वहीं मेडिसन के डॉक्टर राहुल और डॉ. परमिंदर कौर छुट्टी पर थे। प्रबंधन के अनुसार अस्पताल में एनेस्थीसिया, रेडियोलॉजिस्ट और तीन ईएमओ, 3 बच्चों के माहिर डॉक्टरों के पद खाली पड़े है।

एसएमओ डॉक्टर कृपाल ने बताया कि वीरवार को बैठक के कारण कुछ परेशानी हुई है। उन्होंने दूसरे डॉक्टरों की ड्यूटी भी मौके पर लगा दी थी और खुद भी मरीज देख रहे थे। वहीं डॉक्टरों की गैर मौजूदगी को पूरी तरह नहीं भरा जा सकता।

सिविल अस्पताल में व्यवस्था बदहाल, डॉक्टरों की कमी से बिना इलाज के लौैटे मरीज

17 डॉक्टर हैं तैनात, 8 पद खाली ; हर दिन 750-1100 मरीजों की ओपीडी

संगरूर में वीरवार को बिना उपचार के लौटते मरीज।

दूरदराज से अस्पताल में इलाज करने आए मरीजों की परेशानी, उन्हीं की जुबानी

पेनकिलर से दबा रही पेट दर्द : जसवंत कौर

संगरूर की इंदरा काॅलोनी निवासी जसवंत कौर ने बताया कि कुछ दिनों से उसके पेट में दर्द था। उन्हें अल्ट्रासाउंड लिखा गया था। ऐसे में वह अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट लेकर दो दिनों से अस्पताल में डॉ. राहुल का इंतजार कर रहीं हैं। उन्हें बताया गया है कि डॉ. राहुल छुट्टी पर हैं। वीरवार को दूसरा डॉक्टर नह मिलने से पेट दर्द पेनकिलर गोली से दबा रहीं हैं।

बेटी की आंखें नहीं हुईं चेक : हरभजन सिंह

गांव तुंगा निवासी हरभजन सिंह ने बताया कि वह बेटी जसबीर कौर की आंखें चेक करवाने के लिए आया है। जिसके लिए वीरवार को बेटी की स्कूल से छुट्टी भी करवाई गई। लेकिन पिछले एक घंटे से डॉक्टर की खाली कुर्सी को ताक रहे हैं। बताया गया कि डॉक्टर राउंड पर गए हैं। पता नहीं डाॅक्टर का राउंड कब समाप्त होगा।

प|ी को टीवी का शक, नहीं मिला डॉक्टर : गमदूर सिंह

गांव भैणी निवासी गमदूर सिंह ने बताया कि प|ी बलविंदर कौर की छाती लंबे समय से जाम है। किसी ने बताया कि प|ी को टीवी रोग माहिर डॉक्टर के पास चेक करवाया जाए।इसके लिए प|ी को लेकर वीरवार को सिविल अस्पताल आया था परंतु डॉक्टर सीट पर नहीं हैं। बताया गया है कि डॉक्टर बैठक में गए हैं।

अस्पताल में आंखों के दोनों डॉक्टर भी नहीं मिले अपनी सीट पर

आंखों के डॉक्टर के कमरे में खाली पड़ी कुर्सी और इंतजार करते मरीज।

हैरत इस बात की है कि अस्पताल में आंखों के दोनों डॉक्टर भी अपनी सीट पर नहीं थे। बताया गया था कि वह राउंड पर हंै। इस कारण पूरा दिन डॉक्टरों के खाली कमरों के बाहर मरीजों की लाइन लगी रही। मरीज अपना इलाज करवाने काे बीमारी के साथ डॉक्टरों का इंतजार कर रहे थे। ओपीडी का समय 3 बजे तक का था परंतु डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं पहुंचे। इस कारण बेहाल मरीज बिना इलाज लौटने को मजबूर थे।

तीन दिनों से बुखार, डॉक्टर नहीं मिला : गुरमेल सिंह

गांव बड़रूखां निवासी गुरमेल सिंह ने बताया कि दो- तीन दिनों से ठंड अधिक लग रही है। बुखार भी है। जिस कारण वीरवार को मेडिसन डॉक्टर को चेक करवाने के लिए आया था परंतु वीरवार को यहां अस्पताल में दोनों मेडिसन के डॉक्टर कुर्सी पर नहीं थे। ऐसे में उसे वापस ही लौटना पड़ा है।

Sangrur News - long lines of patients engaged in 3 doctor39s meetings 2 departmental training and 2 holidays
X
Sangrur News - long lines of patients engaged in 3 doctor39s meetings 2 departmental training and 2 holidays
Sangrur News - long lines of patients engaged in 3 doctor39s meetings 2 departmental training and 2 holidays

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना