बालद खुर्द आदर्श स्कूल की लचर व्यवस्था से परेशान अभिभावकों ने शुरू किया मरणव्रत

Sangrur News - भास्कर संवाददाता | भवानीगढ़ गांव बालद खुर्द के आदर्श स्कूल में अध्यापकों के पिछले कई माह से वेतन न मिलने से...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:41 AM IST
Bhawanigarh News - parents started troubling with the malady of balad khurd adarsh school
भास्कर संवाददाता | भवानीगढ़

गांव बालद खुर्द के आदर्श स्कूल में अध्यापकों के पिछले कई माह से वेतन न मिलने से गुस्साए स्कूल परिजनों ने एसडीएम कार्यालय के समक्ष धरना देकर मरन व्रत शुरू किया। शुक्रवार को मरन व्रत पर हरभजन सिंह हैपी बैठे। आरोप है कि अध्यापक अपना वेतन लेने के लिए पिछले कई दिनों से संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इस मौके राजन शर्मा, बलदेव सिंह, धर्मपाल सिंह ने कहा कि स्कूल में बाथरूम की दयनीय हालत, पीने वाली पानी का सही प्रबंध न होने, पढ़ाई की जरूरी सामग्री न होने के कारण बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों को वेतन न मिलने के कारण व स्कूल में जरूर सुविधाओं की कमी को पूरा करने के लिए स्कूल के अध्यापकों द्वारा धरना दिया जा रहा है। जिसमें बच्चों के परिजनों ने अध्यापकों का साथ देते हुए गत दिनों एसडीएम दफ्तर के समक्ष धरना दिया था।

धरने के दौरान तहसीलदार ने 16 मई तक उनका मसला हल करने का भरोसा देकर धरना समाप्त करवा था, परंतु 16 मई तक कोई भी अधिकारी स्कूल में नहीं पहुंचा, जिस कारण परिजनों ने संघर्ष को तेज करते हुए मरन व्रत शुरू किया है। इस मौके नौजवान भारत सभा के नेता प्रगट सिंह, मनप्रीत सिंह, बीरबल नाथ, जमील खान, तेजा सिंह, रिंकू सिंह, मेजर सिंह व बलकार सिंह ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगो को नहीं माना जाता तब तक मरन व्रत व रोष धरना चालू रहेगा। (लखविंदर)

X
Bhawanigarh News - parents started troubling with the malady of balad khurd adarsh school
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना